X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक, सुनिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चेतेश्वर पुजारा की पसंद

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर माथापच्ची चल रही है। इसी कड़ी में चेतेश्वर पुजारा ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से अपनी पंसद को चुना है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 11, 2022 • 16:28 PM

भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में जो हाल हुआ, वो जगज़ाहिर है और कोई भी भारतीय फैन ये नहीं चाहेगा कि कुछ ऐसा ही हाल आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भी हो।इसलिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का मकसद अपनी फाइनल प्लेइंग इलेवन को चुनना होगा। एशिया कप में टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी फेरबदल किए और नतीज़ा आपके सामने है।

एशिया कप में दिनेश कार्तिक से पहले ऋषभ पंत को मौके दिए गए लेकिन पंत एक बार फिर से टी-20 फॉर्मैट में फिसड्डी साबित हुए। ऐसे में कई लोगों ने सवाल उठाया कि कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर क्यों रखा गया। इन दोनों को एक साथ खिलाया जा सकता है या नहीं। ये तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन इसी बीच भारतीय टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने भी अपनी राय सामने रखी है। पुजारा ने इन दोनों की जगह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Trending


पुजारा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि अगर मुझे अपना नंबर 5, 6 और 7 चुनना होता तो जिस तरह का एशिया कप हमारे लिए रहा, हमें अपनी बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करने की जरूरत है। मैं ऋषभ के साथ नंबर 5 पर, हार्दिक को नंबर 6 पर और डीके को नंबर 7 पर रखूंगा। मुझे लगता है कि हमें दोनों को शामिल करने की जरूरत है। ऋषभ और डीके को प्लेइंग इलेवन में खेलने की जरूरत है। अगर दीपक हुडा गेंदबाजी करता है, तो मुझे लगता है कि ऋषभ को बाहर होना पड़ेगा, फिर दीपक को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी होगी।"

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

पुजारा के बयान से ज़ाहिर है कि वो कार्तिक को पंत से आगे रख रहे हैं लेकिन क्या भारतीय चयनकर्ता भी ऐसा ही सोच रहे हैं या नहीं। ये हमें आने वाले कुछ दिनों में पता चल जाएगा। फिलहाल भारत की मध्यक्रम की बल्लेबाजी टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय रही है और अगर रविंद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रहते हैं तो ये चिंता और बढ़ने वाली है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now