Advertisement
Advertisement

SA vs IND: चेतेश्वर पुजारा ने पहली गेंद पर आउट होकर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं तोड़ना चाहेगा

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पुजारा अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma December 26, 2021 • 20:32 PM
Cheteshwar Pujara sets unwanted record after 1st-ball duck in Boxing Day Test
Cheteshwar Pujara sets unwanted record after 1st-ball duck in Boxing Day Test (Image Source: AFP)
Advertisement

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पुजारा अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। वह लुंगी एंगिडी की गेंद पर शॉर्ट लेग पर कीगन पीटरसन को कैच दे बैठे।

पुजारा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा आउट होने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। य़ह नौंवी बार है जब इस फॉर्मेट में पुजारा 0 पर आउट हुए हैं। यह दूसरी बार है जब पुजारा गोल्डन डक हुए हैं, इससे पहले साल 2018 में इस मैदान पर ही वहपहली गेंद पर आउट हुए थे। 

Trending


नंबर 3 पर सबसे ज्यादा 0 पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज

चेतेश्वर पुजारा: 9 बार
दिलीप वेंगसरकर: 8 बार
राहुल द्रविड़- 7 बार
मोहिंदर अमरनाथ - 6 बार
अजीत वाडेकर- 5 बार

खराब फॉर्म के चलते पुजारा टेस्ट इलेवन में अपनी जगह को लेकर काफी दबाव में हैं। उन्होंने 42 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा है। जो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सबसे खराब रिकॉर्ड है। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने मिलकर भारत को शानदार शुरूआत दी औऱ पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े। 41वें ओवर में  लुंगी एंगिडी ने अग्रवाल को एलबीडबल्यू आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसकी अगली ही गेंद पर एंगिडी ने पुजारा को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement