X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीकी टीम की इस महिला क्रिकेटर ने किया ऐसा कारनामा जो वर्ल्ड क्रिकेट में किसी ने नहीं किया था

by Vishal Bhagat Feb 15, 2018 • 18:40 PM

15 फरवरी। साफथ अफ्रीकी टीम की महिला क्रिकेटर क्लोई ट्रायोन ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ खेले गए पहले टी- 20 क्रिकेट में कुछ ऐसा कर दिखाया है जो आजतक कभी किसी पुरूष बल्लेबाजों ने भी नहीं किया था।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

13 फरवरी को खेले गए मैच में भले ही भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीकी महिला टीम को 7 विकेट से हरा दिया था लेकिन साउथ अफ्रीकी महिला क्रिकेटर क्लोई ट्रायोन ने साउथ अफ्रीकी पारी में केवल 7 गेंद पर 32 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। 

इस पारी में क्लोई ट्रायोन ने 2 चौका और 4 छक्का जमाने का धमाल किया था। क्लोई ट्रायोन ने स्ट्राइक रेट 457.14 के साथ रन बनाए।

आपको बता दें कि क्लोई ट्रायोन ने जिस स्ट्राइक रेट के साथ रन बनानें का जो कमाल किया था उस स्ट्राइक रेट से आजतक वर्ल्ड का कोई भी बल्लेबाज चाहे पुरूष हो या फिर महिला ऐसा अनोखा कारनामा नहीं कर सका था। 

क्लोई ट्रायोन 457.14 की स्ट्राइर रेट के साथ रन बनानें वाली पहली क्रिकेटर बन गए हैं। किसी भी फॉर्मेट के इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो यह स्ट्राइक रेट सर्वोच्च है।

आईपीएल 2018 का पूरा शेड्यूल, हिन्दी में

वैसे आपको बता दें कि पुरूष क्रिकेट में अबतक सबसे धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ रन बनानें वाले बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ हैं जिन्होंने साल 2007 के टी- 20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ केवल 7 गेंद पर 29 रन की पारी खेली थी। इस पारी में ड्वेन स्मिथ का स्ट्राइक रेट 414.28 का रहा था। यह मैच 13 सितंबर 2007 को जोहान्सबर्ग में खेला गया था।