X close
X close
Indibet

CSK ने कप्तान धोनी से ज्यादा पैसे देकर रविंद्र जडेजा को क्यों रिटेन किया ? रॉबिन उथप्पा ने बताई बड़ी वजह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 01, 2021 • 13:33 PM View: 750

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन किया, जिसमें रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल हैं। हालांकि धोनी पहले खिलाड़ी नहीं थे जिसे चेन्नई ने रिटेन किया।  रविंद्र जडेजा रिटेन करने के लिए चेन्नई की टीम की पहली पसंद रहे, फ्रेंचाइजी ने उनके लिए सबसे ज्यादा 16 करोड़ रुपये खर्च किए। जबकि कप्तान धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया। 

आईपीएल 2021 में चेन्नई की टीम का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा का मानना है कि जडेजा को पहली पसंद के रूप में बनाए रखने का फैसला खुद धोनी ने किया होगा। उथप्पा ने कहा कि धोनी को जडेजा की वैल्यू पता है। उथप्पा को यह भी लगता है कि जडेजा भविष्य में चेन्नई के कप्तान बनेंगे। 

Trending


उथप्पा ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “ मुझे पूरा यकीन है कि एमएस धोनी ने यह खुद किया होगा। धोनी जानते हैं कि टीम के लिए जडेजा के लिए वैल्यू है। मुझे जो लगता है जितना मैं समझता हूं, जडेजा वो शख्स हो सकते हैं जो भविष्य में धोनी के संन्यास के बाद टीम का नेतृत्व करे। उन्होंने उसे वह हक दिया जिसके वह हकदार थे।”

पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल का भी मानना है कि भविष्य में धोनी के बाद रविंद्र जडेजा चेन्नई के कप्तान बनेंगे। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

पटेल ने कहा, “ जडेजा वह व्यक्ति है जिसपर वह अगला कप्तान बनने के लिए निवेश कर रहे हैं। वह खिलाड़ी के तौर पर वह शानदार रहे हैं। जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा है और हमनें उन्हें वनडे में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए भी देखा है। इसलिए मैं उसे यह जिम्मेदारी लेते देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि जब धोनी ना खेलने का फैसला करगें तो जडेजा चेन्नई के कप्तान बनेंगे।”
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo