X close
X close

Chris Morris ने क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी अब इस रोल मे आएगा नजर

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris Retirement) ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 34 वर्षीय मॉरिस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट के जरिए संन्यास की जानकारी दी। वह अब टाइटंस क्रिकेट...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 11, 2022 • 12:59 PM

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris Retirement) ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 34 वर्षीय मॉरिस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट के जरिए संन्यास की जानकारी दी। वह अब टाइटंस क्रिकेट में कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।मॉरिस काफी लंबे समय से साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने जुलाई 2019 में साउथ अफ्रीका के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। 

साल 2012 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मॉरिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 4 टेस्ट, 42 वनडे और 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम क्रमश: 12, 48 और 34 विकेट दर्ज हैं। साथ ही तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर उन्होंने कुल 773 रन बनाए।

Trending


 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chris Morris (@tipo_morris)

मॉरिस आईपीएल नीलामी के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीद था। हालांकि राजस्थान ने उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले रिटेन नहीं किया था।

मॉरिस आईपीएल में राजस्थान के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा रहे। टूर्नामेंट में खेल गए 81 मुकाबलों में उन्होंने 618 रन बनाए और 95 विकेट भी अपने खाते में डाले।