X close
X close
Indibet

New Zealand vs South Africa 1st Test: साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में भी खराब शुरूआत, न्यूजीलैंड 353 रनों से आगे

हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) और टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) की शानदार पारी की वजह से यहां हेगले ओवल में शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट को पूरी तरह से नियंत्रण में ले लिया,...

By IANS News February 18, 2022 • 14:17 PM View: 345

हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) और टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) की शानदार पारी की वजह से यहां हेगले ओवल में शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट को पूरी तरह से नियंत्रण में ले लिया, क्योंकि विरोधी टीम के पहली पारी में 95 रन के जवाब में 482 रनों का विशाल स्कोर बनाया। दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक प्रोटियाज ने 34/3 रन बनाए, टॉम लैथम की अगुवाई वाली ब्लैककैप अभी भी 353 रनों से आगे चल रही है।

साउथ अफ्रीका को पहले दिन की पहली पारी में 95 रन पर ढेर करने के बाद न्यूजीलैंड ने 482 रन पर अपनी पारी को समाप्त करते हुए 387 रनों की विशाल बढ़त हासिल की।

Trending


दिन की शुरुआत 116/3 करते हुए निकोलस और नाइट-वॉचमैन नील वैगनर (49) ने प्रोटियाज को परेशान किया। वैगनर ने दिन के दूसरे ओवर में कगिसो रबाडा पर आक्रमण किया, जिसमें उन्होंने लगातार तीन चौके मारे।

वैगनर ने निकोलस के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। हालांकि, वैगनर दूसरे टेस्ट अर्धशतक से सिर्फ एक रन की दूरी पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, डेरिल मिशेल ने निकोलस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और लंच तक मेजबान टीम का स्कोर 235/4 पर पहुंच गया, प्रोटियाज के स्टुरमैन ने मिशेल (16) को आउट करके अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल लिया। निकोल्स (163 गेंदों में 105) ने अपने आठवें टेस्ट शतक पूरा किया, लेकिन वह अपनी पारी को बड़ा नहीं बना सके और डुआने ओलिवर की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमा बैठे।

पिछले साल जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने दो विकेट जल्दी आउट होने के बाद अच्छे शॉट खेले। क्रीज पर टॉम ब्लंडेल के साथ, डी ग्रैंडहोम ने 42 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली, जिसके बाद एडेन मार्करम की गेंद पर वह आउट हो गए।

न्यूजीलैंड ने चाय ब्रेक तक 356/7 रन जोड़े। मेजबान टीम ने ब्रेक के बाद काइल जेमीसन और टिम साउदी को खो दिया। दो विकेटों के बीच, ब्लंडेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया और मैट हेनरी ने उनका साथ दिया। पहली पारी में सात विकेट लेने के बाद उन्होंने बल्लेबाज भी ताबड़तोड़ रन बनाए।

लेकिन वह अपने अर्धशतक तक पहुंचने में सफल रहे। हालांकि ब्लंडेल अपने शतक चूक गए, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 482 रनों पर समाप्त की।

खेल खत्म होने से पहले न्यूजीलैंड ने तीन विकेट चटकाकर दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ दी। मैच में दूसरी बार हेनरी ने एल्गर को आउट करने से पहले सरेल एरवी को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया। टेम्बा बावुमा और रॉसी वैन डेर डूसन ने सुनिश्चित किया कि दक्षिण अफ्रीका को कोई और नुकसान न हो, इससे पहले मार्करम के विकेट ने प्रोटियाज को चार रन पर तीन विकेट कर दिया, जिससे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 34/3 रन बना लिए।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

संक्षिप्त स्कोर : साउथ अफ्रीका 95 और 34/3 , न्यूजीलैंड 482 (डेवोन कॉनवे 36, हेनरी निकोल्स 105, नील वैगनर 49, टॉम ब्लंडेल 96, कॉलिन डी ग्रैंडहोम 45, मैट हेनरी 58 नाबाद, डुआने ओलिवियर 3/100)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now