X close
X close

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी के रिप्लेसमेंट के बारे में दिया बड़ा बयान

By Shubham Shah
Nov 01, 2020 • 13:54 PM

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने इसी साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। धोनी ना सिर्फ एक बेहतरीन कप्तान बल्कि एक शानदार विकेटकीपर और एक बेजोड़ फिनिशर भी रहे है। इस दिग्गज के जाने के बाद अभी भी भारतीय टीम में इन जैसा कोई नहीं आया है और लगातार खिलाड़ियों  के बदलाव के बावजूद अभी तक किसी ने इनकी जगह के लिए प्रबल दावेदारी पेश नहीं की है।

धोनी के बारे में बात करते हुए भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है की जैसे भारतीय टीम को कभी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिप्लेसमेंट नहीं मिल सकता वैसे ही टीम में कभी धोनी की जगह की भरपाई नहीं हो पाएगी। उन्होंने कहा कि धोनी के नाम जिस तरह  के  रिकार्ड्स है वो उन्हें एक अलग श्रेणी में खड़े करते है और वो उन्हें महान खिलाड़ी  का दर्जा दिलाता है। उन्होंने कहा जैसे दूसरे कपिल देव और सचिन नहीं सकते वैसे ही किसी अन्य खिलाड़ी के लिए धोनी की जगह लेना बेहद मुश्किल है।

Also Read: कपिल शर्मा के शो पर बोलीं सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका, पति के 0 पर आउट हो जाने के बाद...

शास्त्री ने टाइम्स नाउ के साथ बातचीत करते हुए कहा," उनकी भरपाई करना बेहद ही मुश्किल है। जैसा उनका रिकार्ड्स है, उन्होंने अपने क्रिकेट के करियर को महान खिलाड़ी का दर्जा हासिल करके छोड़ा। ना सिर्फ एक विकेटकीपर और बल्लेबाज बल्कि वो कप्तान के तौर पर भी बेमिशाल है। उनका रिप्लेसमेंट ढूँढना मतलब क्या हम दूसरे कपिल देव या सचिन को पा सकते है। "

गौरतलब है कि  धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20, वनडे वर्ल्ड कप तथा चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा और भी कई यादगार सीरीज जीती है। फिलहाल धोनी सिर्फ आईपीएल में खेलते हुए नजर आ रहे है ।