"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: बारबाडोस ट्राइडेंट्स VS सेंट लूसिया जॉक्स, जानें संभावित प्लेइंग XI और Head to Head रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Aug 30, 2020 • 12:54 PM

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के 19वें मुकाबले में डैरेन सैमी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया जॉक्स और जैसन होल्डर की अगुवाई वाली बारबडोस ट्राइडेंट्स की टीम एक दूसरे के सामने होंगी। यह मैच भारतीय समयानुसार रविवार (30 अगस्त) को शाम 7:30 बजे से क्विंस पार्क ओवल के मैदान पर खेला जाएगा।

इस सीपीएल में अभी तक सेंट लूसिया जॉक्स की टीम ने  6 मैचों में 4 जीत हासिल किये है और 8 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं बारबडोस ट्राइडेंट्स की टीम को 6 मैचों में से सिर्फ 2 में जीत हासिल की है और 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।

Also Read: IPL 2020: दुबई में करता था स्टोर कीपर की नौकरी, अब बना धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का गेंदबाज

Head to Head रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच आजतक कुल 15 मुकाबले खेले गए है जिसमें बारबडोस का पलड़ा भारी रहा है। बारबाडोस ने 10 मैच जीते है तो वहीं सेंट लूसिया जॉक्स की टीम ने 5 मैच जीते।

बारबाडोस ट्राइडेंट्स 

बारबाडोस को अपने पिछले मैच में पोलार्ड की त्रिनेबागो नाईट राइडर्स के सामने 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने 16 ओवर तक तो अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन आखिरी के ओवरों में रेमन, हेडन वाल्श और जैसन होल्डर ने जमकर के रन लुटाए और टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा। राशिद खान और मिचेल सैंटनर ने भी शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन अंत के ओवरों में रिजल्ट उनके मनमुताबिक नहीं आया।

बल्लेबाजी में जॉनसन चार्ल्स और काइल मायर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। निचले क्रम में एश्ले नर्स और राशिद खान भी बल्ले से अच्छा योगदान दे रहे है। इसके अलावा कोई औऱ बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। 

संभावित प्लेइंग XI

जॉनसन चार्ल्स, शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, कोरी एंडरसन, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, राशिद खान, रेमन रीफ़र, नईम यंग, मिचेल सैंटनेर, हेडन वॉल्श

सेंट लूसिया जॉक्स

सेंट लूसिया जॉक्स ने अभी तक इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जॉक्स की टीम की ओर से अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने टीम के लिए हर मौके पर मैच जीताऊ प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में उन्होंने सेंट किट्स नेवीस एंड पैट्रियट्स के खिलाफ 5 विकेट चटकाए थे। उनके अलावा टीम के अन्य दो स्पिनर रहकीम कोर्नवाल और जहीर खान ने भी टीम के लिए किफायती गेंदबाजी की थी।

वहीं बल्लेबाजी की बात करे तो ओपनर रहकीम कोर्नवाल और आंद्रे फ्लेचर टीम को ठीकठाक शुरुआत दिला रहे है। वहीं मिडिल आर्डर में नजीबुल्लाह जादरान भी टीम के लिए अच्छी पारी खेल रहे है।

संभावित प्लेइंग XI

आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल, मार्क डेयल, रोस्टन चेस, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, डैरन सैमी (कप्तान), जेवेल ग्लेन, स्कॉट कुगैलाइन, केसरिक विलियम्स, जहीर खान


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।