"
X close
X close

CPL 2020: जमैका तलावास VS गुयाना अमेजन वॉरियर्स, जानिए संभावित प्लेइंग XI औऱ रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Aug 25, 2020 • 15:48 PM

मंगलवार (25 अगस्त) को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में जमैका तलावास और गुयाना अमेजोन वॉरियर्स के बीच कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 की 12वां मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला सुबह 3 बजे से खेला जाएगा। 

अभी तक के सीपीएल में क्रिस ग्रीन की कप्तानी वाली गुयाना अमेजोन वॉरियर्स ने 4 मैचों में 2 में जीत हासिल की है तथा उसे दो मैचों में हार का सामना करा पड़ा है। गुयाना की टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है। दूसरी तरफ रोमन पॉवेल की कप्तानी वाली जमैका तलावास 3 मैचों में 1 जीत और 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है।

Also Read: मैं उम्मीद करूंगा कि धोनी हमारे लिए खतरा साबित ना हो और किंग्स XI पंजाब को बख्श दे: केएल राहुल

Head to Head रिकॉर्ड

सीपीएल के इतिहास में आज तक दोनों टीमों के बीच कुल 19 मुकाबले खेले गए है जिसमें से गुयाना की टीम ने 12 तो वहीं जमैका की टीम को 7 मैचों में जीत हासिल हुई है।

गुयाना अमेजोन वॉरियर्स

गुयाना अमेजोन की बल्लेबाजी की बात करे तो शिमरोन हेटमायर ने अभी तक अच्छा  प्रदर्शन किया है और उनसे एक बार फिर विस्फोटक बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी। उनके अलावा टीम के ओपनर ब्रेंडन किंग से भी शुरुआत के ओवरों में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। न्यूजीलैंड के अनुभवी रॉस टेलर और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन से भी बीच के ओवरों में रन बटोरनें की जिम्मेदारी होगी।

गेंदबाजी में इमरान ताहिर, कप्तान क्रिस ग्रीन और कीमो पॉल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ताहिस सबसे ज्यादा विकेट के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। 

संभावित प्लेइंग XI

ब्रैंडन किंग, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, रॉस टेलर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, क्रिस ग्रीन (कप्तान), नवीन-उल-हक / ओडेन स्मिथ, एश्मेड नेड, इमरान ताहिर।

जमैका तलावास

जमैका तलावास की टीम को अगर टूर्नामेंट में कुछ अच्छा करना है तो विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसल का चलना बेहद जरूरी है। उनके अलावा आसिफ अली और कार्लोस ब्रैथवेट से भी बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी। ओपनर चैडविक वॉल्टन और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स से भी पॉवरप्ले में तेज तर्रार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

जमैका के लिए मुजीब उर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है। संदीप लामिचाने और तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्डस ने किफायती गेंदबाजी की है। हालांकि ओशेन थॉमस बहुत महंगे रहे हैं। 

संभावित प्लेइंग XI

चैडविक वॉल्टन, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), नकरमाह बोनर / निकोलस किरटन, रोवमैन पॉवेल (कप्तान) आसिफ अली, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, वीरासम्मी पॉमोर / ओशेन थॉमस, संदीप लामिचाने, मुजीब-उर-रहमान, फिडेल एडवर्ड्स
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।