Advertisement
Advertisement

VIDEO : पापा ने बॉलिंग में गाड़े थे झंडे, अब बेटा बल्ले से खोल रहा है बॉलर्स के धागे; ठोक चुका है लगातार 2 सेंचुरी

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2021-22 के 26वें मैच में होबार्ट हरिकेंस ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 85 रन से हरा दिया। इस मैच में होबार्ट के सलामी बल्लेबाज़ और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रेग मैकडरमोट के बेटे बेन मैकडरमोट (Ben...

Shubham Yadav
By Shubham Yadav December 30, 2021 • 14:55 PM
Cricket Image for VIDEO : पापा ने बॉलिंग में गाड़े थे झंडे, अब बेटे बल्ले से खोल रहा है बॉलर्स के धा
Cricket Image for VIDEO : पापा ने बॉलिंग में गाड़े थे झंडे, अब बेटे बल्ले से खोल रहा है बॉलर्स के धा (Image Source: Google)
Advertisement

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2021-22 के 26वें मैच में होबार्ट हरिकेंस ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 85 रन से हरा दिया। इस मैच में होबार्ट के सलामी बल्लेबाज़ और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रेग मैकडरमोट के बेटे बेन मैकडरमोट (Ben McDermott) ने इतिहास रच डाला।

बेन ने मेलबर्न के खिलाफ सिर्फ 53 गेंदों में शतक लगाकर इस सीज़न में लगातार दूसरा शतक ठोक दिया। इस शतक के साथ ही वो बीबीएल के इतिहास में लगातार दो शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए, इतना ही नहीं बीबीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी बल्लेबाज़ तीन शतक नहीं लगा पाया था लेकिन बेन मैकडरमोट ने ये कारनामा भी कर दिखाया। 

Trending


गौरतलब है कि मेलबर्न के खिलाफ तूफानी शतक लगाने वाले मैकडरमोट ने पिछले मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के खिलाफ भी सिर्फ 60 गेंदों में नाबाद 110 रनों की पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाई थी। बेन मैकडरमोट ने 65 गेंदों में 127 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और इतने ही चौके भी देखने को मिले।

मौजूदा बीबीएल सीज़न में खेले गए 5 मैचों में मैकडरमोट ने 88.25 के लाजवाब औसत से 353 रन बनाए हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के चलते वो अभी तक मौजूदा सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं और इसके साथ ही इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी इसी खिलाड़ी के नाम पर है। मैकडरमोट ने अभी तक बीबीएल 2021 में 21 छक्के और 28 चौके लगाए हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

अगर आप नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि बेन के पापा क्रेग मैकडरमोट का नाम ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों कि लिस्ट में शुमार किया जाता है। क्रेग मैकडरमोट अपनी तेज़ गेंदबाज़ी से अपने दौर के बल्लेबाज़ों पर हावी रहते थे और उनके आंकड़े भी कुछ ऐसी ही कहानी बयां करते हैं। हालांकि, उनका बेटा भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहा है बस फर्क सिर्फ इतना है कि पापा ने गेंद से धमाल मचाया था जबकि बेटा बल्ले से तहलका मचा रहा है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement