X close
X close
Indibet

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 8 उम्मीदवार, यह दिग्गज है रेस में सबसे आगे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 13, 2021 • 11:22 AM View: 1121

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने भारत की महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद के लिए बुधवार को डब्ल्यू.वी. रमन, रमेश पोवार, ऋषिकेश कानिटकर और अजय रात्रा का इंटरव्यू लिया। 

स्पोर्ट्सस्टार की खबर को अनुसार हेड कोच के पद के लिए कुल आठ उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है। जिसमें से पुरुष उम्मीदवारों का इंटरव्यू बुधवार को हुआ। गुरुवार (13 मई) को चार महिला उम्मीदवार सुमन शर्मा, ममता माबेन, हेमलता काला और देविका का इंटरव्यू होगा, जिसके बाद नए कोच के नाम का ऐलान किया जाएगा। 

Trending


क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के मदन लाल और सुलक्षणा नाइक ने उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया। पैनल के तीसरे सदस्य आरपी सिंह हैं, जो पिता के निधन के कारण इस प्रकिया में हिस्सा नहीं ले पाए। 

खबरों के अनुसार रमन हेड कोच के पद की रेस में सबसे आगे हैं। हाल ही में वही महिला टीम में इस जिम्मेदारी को संभाल रहे थे। 

रमन ने साल 2019 में हेड कोच के पद की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके कार्यकल में भारतीय महिला टीम ने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था। उनके पास कई राज्य की टीमों और आईपीएल टीमों के साथ काम करने का अनुभव है। 

रमन का कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल अक्टूबर में खत्म हो गया था। लेकिन इस साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के चलते उनके कार्यकाल को आगे बढ़ा दिया गया था। 

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। जहां उसे एकमात्र टेस्ट, तीन टी-20 औऱ वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now