X close
X close
Indibet

बिग बैश लीग 2020-21 से शेड्यूल में किया गया बदलाव,अब इस दिन होगी टूर्नामेंट की शुरूआत

IANS News
By IANS News
November 05, 2020 • 16:34 PM View: 1073

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) के 2020-21 सीजन के शुरुआती 21 मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 10 दिसंबर से शुरू हो रही लीग के शुरुआती मैच होबार्ट और कैनबरा बबल में खेले जाएंगे। इसके बाद क्वींसलैंड (23 दिसंबर) और ऐडिलेड (28 दिसंबर) मैचों की मेजबानी करेंगे। पहले बीबीएल के इस सीजन की शुरूआत 3 दिसंबर से होनी थी। 

सीजन का पहला मैच होबार्ट हरीकैंस और मौजूदा विजेता सिडनी सिक्सर्स के बीच ब्लंडस्टोन एरेना में खेला जाएगा।

Trending


नए साल में होने वालै मैचों के स्थलों की घोषणा आने वाले सप्ताहों में की जाएगी।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद जताई है की सीमा पर लगी पाबंदियों में छूट से हर राज्य में मैचों का आयोजन किया जा सकेगा।

बीबीएल के हेड एलिस्टर डोबसन ने कहा, "इस बात में कोई शक नहीं है कि यह लीग द्वारा अभी तक फिक्च र्स को लेकर सबसे मुश्किल काम था और जिस तरह से यह हुआ उससे हम काफी खुश हैं। पूरे ऑस्ट्रेलिया में कई लोगों के लिए यह साल काफी मुश्किल रहा है। अगर सीमा संबंधी स्थितियां हमें मंजूरी दें तो हम बीबीएल को हर राज्य में ले जाना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम सीजन के बाकी बचे 35 मैचों और फाइनल पर हमारे क्लबों, प्रसारणकर्ता, साझेदार और सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस संबंध में घोषणा आने वाले सप्ताहों में की जाएगी।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड से शुरू हो रही सीरीज से पहले बीबीएल के सिर्फ नौ मैच खेले जाएंगे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जब शुरू होगी तक बीबीएल में 10 दिन का ब्रेक होगा। इसके बाद बीबीएल के मैच दिन में खेले जाएंगे। बाकी की टेस्ट सीरीज के दौरान बीबीएल के मैच टेस्ट मैच खत्म होने के बाद खेले जाएंगे। 
 


 
Article