X close
X close
Indibet

पूर्व गेंदबाजी कोच ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की मांग,बॉल टेम्परिंग मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए

IANS News
By IANS News
June 04, 2021 • 12:54 PM View: 1070

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर (David Saker) का मानना है कि 2018 में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक होनी चाहिए। साकेर 2018 केप टाउन टेस्ट में सहायक कोच के रूप में शामिल थे जहां यह विवाद हुआ था। उनका कहना है कि इस मामले की रिपोर्ट को सार्वजनिक की जानी चाहिए जिसके कारण डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था।

मेलबर्न रेनेगेड्स पुरूष टीम के कोच बनाए जाने के बाद साकेर ने कहा, "मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता जिसकी वजह से यह रिपोर्ट सर्वजनिक नहीं की जा सकती। लेकिन यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऊपर है कि वह इस मामले को किस तरह संभालना चाहती है।"

Trending


उन्होंने कहा, "इस मामले पर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन अगर इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाता है तो शायद इस पर सवाल उठना बंद हो जाए। हालांकि मुझे नहीं लगता ऐसा होगा।"

पिछले महीने बैनक्रॉफ्ट ने इस बात के संकेत दिए थे कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेम्परिंग के बारे में पता था।

हालांकि, बैनक्रॉफ्ट के इस दावे के बाद मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन जैसे गेंदबाज जो उस में शामिल थे, इन्होंने बॉल टेम्परिंग की बात पता होने से साफ इंकार किया था।

साकेर ने भी कहा कि उन्हें बॉल टेम्परिंग के बारे में मालूम नहीं था।

साकेर ने कहा, "मैं जो देखा था वो सब बताया। मुझे इस बारे में पता नहीं कि सैंडपेपर का इस्तेमाल हुआ था या नहीं। जितना मुझे पता है हम गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए सामान्य रणनीति का इस्तेमाल कर रहे थे।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo