X close
X close
Indibet

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दर्शकों की संख्या को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा बदलाव

IANS News
By IANS News
January 04, 2021 • 18:59 PM View: 273

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में 25 प्रतिशत दर्शक ही मैदान पर आ सकेंगे। एससीजी में 25,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है जिसमें से 9,500 दर्शक मैदान पर आ सकेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।

सीए ने एक बयान में कहा, "एनएसडब्ल्यू सरकार की सलाह पर काम करते हुए, क्रिकेट आस्ट्रेलिया और वेन्यू एनएसडब्ल्यू एक साथ मिलकर सात जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं। इस मैच के लिए दर्शकों की तादाद 25 फीसदी तक सीमित कर दी गई है।"

Trending


दर्शकों की संख्या में बदलाव के कारण सोशल डिस्टेंसिंग सिटिंग प्लान में भी बदलाव किए हैं।

परिणामस्वरूप जिन लोगों ने पहले से ही टिकट खरीद लिए हैं उनको पूरा पैसा वापस किया जाएगा और सोमवार की दोपहर से दोबारा टिकटों की बिक्री की जाएगी।

सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉक्ले ने कहा है कि प्रशंसकों, स्टाफ, खिलाड़ियों और प्रसारण साझेदारी और मैच अधिकारियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वह एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य विभाग की सलाह को मानते रहेंगे।

हॉक्ले ने कहा, "एनएसडब्ल्यू में स्थिति को देखते हुए, हम एनएसडब्ल्यू वेन्यू और एनएसडब्ल्यू स्वास्थ विभाग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हमारे स्टाफ, खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों, प्रसारणकर्ताओं और प्रशंसकों के लिए उपयुक्त बायो-सिक्योरिटी कदम उठा रहे हैं और इस बात को सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह एससीजी में तीसरा टेस्ट मैच खेलें।

उन्होंने कहा, "सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमें मैदान में दर्शकों की तादाद में बदलाव करना पड़ा। हम टिकट धारकों का उनके धैर्य के लिए धन्यवाद देते हैं। हम आज से रिफंड की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। एसीसीजी की सिटिंग को सोशल डिस्टेंसिंग के मुताबिक करते हुए हम दोबारा टिकटों की बिक्री शुरू कर देंगे।"
 


 
Article