X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को दिया समर्थन

By Saurabh Sharma Jul 10, 2020 • 16:51 PM

जोहान्सबर्ग, 10 जुलाई| क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ब्लैक लाइव्स मैटर को अपना सर्मथन दिया है और कहा है कि वह राष्ट्रीय खेल इकाई होने के नाते अपनी आवाज लोगों को सभी तरह के भेदभाव के बारे में शिक्षित करने के लिए उठाएगी। 

सीएसए के कार्यकारी सीईओ जैक्स फॉल ने एक बयान में कहा, "ब्लैक लाइव्स मैटर, बहुत सरल। एक राष्ट्रीय खेल इकाई होने के नाते जो 5.6 करोड़ साउथ अफ्रीकी लोगो का प्रतिनिधित्व करती है, यह जरूरी हो जाता है कि हम सभी तरह के भेदभाव को लेकर लोगों को शिक्षित करें और इस संबंध में बाकी लोगों की बातें सुनें।"

18 जुलाई को नेल्सन मंडेला डे के मौके पर सीएसए ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के माध्यम से नस्लवाद विरोधी कदम संदेश जारी करेगी।

उन्होंने कहा, "18 जुलाई को नेल्सन मंडेला डे वाले दिन सीएसए ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के माध्यम से नस्लवाद विरोधी कदम संदेश जारी करेगी और साथ ही हम हर तरह की हिंसा के खिलाफ भी बोलेंगे।"

अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद यह आंदोलन पूरे विश्व में जोर पकड़ रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच में भी दोनों टीमें इसके समर्थन में नजर आईं।