X close
X close

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कोरोना के कारण टी-20 टूर्नामेंट मंजासी सुपर लीग को किया रद्द

By IANS News
Sep 29, 2020 • 14:29 PM

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने अपने टी-20 टूर्नामेंट मंजासी सुपर लीग (Mzansi Super League )-2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है। अब यह लीग अगले साल नवंबर में खेली जाएगी। सीएसए के कार्यकारी सीईओ कुगांड्रेई गोवेंड्रे ने कहा कि लीग को स्थागित करने का फैसला कोविड-19 महामारी और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कई कारणों के चलते लिया गया है।

सीएसए ने एक बयान में कहा, "आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप अगले साल नवंबर में होना है और इसलिए हम घरेलू क्रिकेटरों को चयनकतार्ओं को प्रभावित करने का मौका देने की अहमियत को समझते हैं।"

Also Read: IPL 2020: जीत के बाद आरसीबी के डगआउट में जश्न मनाते दिखी ये महिला, जानिए कौन है ?

उन्होंने कहा, "इसलिए, एमएसएल टी-20 के बदले, सीएसए अगले साल इस टूर्नामेंट को अगले साल सिंगल राउंड में आयोजित कराएगी। इससे खिलाड़ियों को तैयारी करने और स्टेडियमों को वित्तीय नुकसान की भरपाई करने का मौका मिलेगा क्योंकि वह प्रशंसकों की मेजबानी कर सकेंगे।"

सीएसए ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट को 2020-21 सीजन के दूसरे हाफ में आयोजित करेगी।

सीईओ ने कहा, "2020-21 का वैश्विक कैलेंडर काफी व्यस्त है। हम आईसीसी की तारीफ करते हैं कि उन्होंने कोविड-19 के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए ज्यादा से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय टूर आयोजित करने की कोशिश की है। आईसीसी के बदले हुए कार्यक्रम का साउथ अफ्रीका के क्रिकेट कार्यक्रम पर भी असर पड़ा है।"