X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

धोनी आईपीएल 2020 में इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी, CSK के बल्लेबाज कोच माइकल हसी ने दिए संकेत

By Saurabh Sharma
Aug 15, 2020 • 13:02 PM

15 अगस्त,नई दिल्ली। चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने कहा है कि धोनी की बल्लेबाजी के लिए नबंर चार का स्थान सबसे बेहतरीन रहेगा। हसी का मानना है कि ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने से धोनी को अधिक गेंदे खेलने को मिलेंगी जिससे वो मैच पर अपनी पकड़ बना सकते है। साथ ही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने से धोनी गेंदबाजों के लिए दुगना खतरा साबित हो सकते है।

माइकल हसी ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा कि , " चौथे नंबर पर बल्लेबाजी धोनी के लिए सबसे अनुकूल होगी। उन्हें खुद को हालात के हिसाब से ढालने का मौका मिलेगा। हालांकि अभी टीम की रणनीति क्या है ये नहीं पता लेकिन अभी हम पूरी तरह से अपने तैयारियों पर ध्यान लगा रहे है।"

Also Read: स्टुअर्ट ब्रॉड PAK के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, तोड़ा दोस्त का रिकॉर्ड

चेन्नई सुपीकिंग्स की टीम में सबसे ज्यादा उम्रदराज खिलाड़ी है। ऐसे कई लोग है जो इसे एक कमी के रूप में देखते है लेकिन माइकल हसी का मानना है कि अनुभवी खिलाड़ियों का टीम में होना किसी खजाने से कम नहीं है। शेन वाटसन , सुरेश रैना, इमरान ताहिर तथा हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी टीम के लिए बहुमूल्य है।

धोनी ने अपने करियर में भारतीय टीम तथा चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कई अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी की है। ऐसे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना उनके लिए परेशानी का कारण नहीं होगा। वो इस नंबर पर आराम से आकर खेल को अपनी मर्जी से चला सकते है।

आपकों बता दें कि माइकल हसी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बतौर बल्लेबाज भी खेला है और उन्होंने आईपीएल के दूसरें ही मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 54 गेंदों पर 116 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। आईपीएल में हसी ने कुल 59 मैच खेले है जिसमें 122.64 की स्ट्राइक रेट से कुल 1977 रन बनाए है। इस दौरान इन्होंने 1 शतक तथा 15 अर्धशतक जमाये है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।