X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एमएस धोनी ने शुरू की IPL 2020 की तैयारी, रांची में बोलिंग मशीन के आगे की बल्लेबाजी

By Saurabh Sharma
Aug 07, 2020 • 19:01 PM

7 अगस्त,नई दिल्ली। आईपीएल की नई तारीख की घोषणा होता ही भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई। दर्शकों की खुशी इस बात से भी ज्यादा है कि उन्हें लगभग 14 महीने बाद महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट के मैदान पर देखने का मौका मिलेगा।

पूर्व भारतीय कप्तान तथा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान धोनी ने अपने शहर रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल के मद्देनजर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। धोनी ने बोलिंग मशीन के सामने ही बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। कहा ये जा रहा है कि कोरोना में सुरक्षा को देखते हुए धोनी ने किसी भी घरेलू गेंदबाज को बुलाना मुनासिब नहीं समझा और वो अभी से ही आईपीएल की तैयारियों में जुट गए है।

Also Read: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम से 15 अगस्त को जुड़ सकते हैं शोएब मलिक

जेएससीए स्टेडियम के एक अधिकारी ने कहा कि "धोनी पिछले सप्ताह में ही रांची स्टेडियम पहुँच गए थे जहां उन्होंने 2 दिन तक बल्लेबाजी अभ्यास किया लेकिन दोबारा वो वापस नहीं आये। धोनी जल्दी किसी के सामने अपने दैनिक कामों को बताते नहीं है। उनका प्लान क्या है ये कोई नहीं जानता, वो वापस ट्रेनिंग के लिए आएंगे भी या नहीं ये भी किसी को पता नहीं है। हमें सिर्फ इतना पता है कि वो यहां स्टेडियम में अभ्यास करने आये थे।"

लॉकडाउन से पहले धोनी हमेशा जेएससीए स्टेडियम में आया करते थे जहां वो जिम तथा नेट में बल्लेबाजी अभ्यास करते थे। यहां तक कि उन्होंने वहां एक नई पिच का उद्घाटन भी किया था। 

आपको बता दें कि कोरोना से पहले जब अप्रैल में आईपीएल होना तय था तब धोनी सहित चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास सत्र शुरू कर दिया था। लेकिन कोरोना के कारण तय समय पर आईपीएल शुरू नहीं हो पाया। 

अब आईपीएल का होना तय हो गया है और इस लोकप्रिय टी- 20 लीग की शुरुआत 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। दोनों ही देश के क्रिकेट बोर्ड्स ने इस पर आपसी सहमति जता दी है। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।