X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के हेड कोच फिल सिमंस की नौकरी बचेगी या नहीं,CWI अध्यक्ष ने बताया

By Saurabh Sharma Jul 02, 2020 • 18:39 PM

लंदन, 2 जुलाई | क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को हटाने की मांग के बीच उनका समर्थन किया है। सिमंस अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद आलोचकों के निशाने पर आ गए थे और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख और सीडब्ल्यूआई के सदस्य कोंडे रीले ने सिमंस को बर्खास्त करने की मांग की थी।

इन मांगों के बीच स्केरिट ने कहा है कि सिमंस की नौकरी सुरक्षित है और वह टीम का नेतृत्व करने के लिए सबसे सही आदमी है।

स्केरिट ने स्कोई स्पोटर्स से कहा, "मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के प्रशंसकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि क्रिकेट वेस्टइंडीज का सिमंस को पूरा समर्थन हासिल है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या कहा गया।"

उन्होंने कहा, " फिल के पद को इस पत्र से कोई खतरा नहीं है। वह नौ महीने पहले एक बहुत ही बेहतरीन भर्ती प्रक्रिया से गुजरे थे और वह सबसे अच्छा आदमी थे जिसे हम नौकरी के लिए पा सकते थे। वह अभी भी सबसे अच्छा आदमी है।"

सिमंस, वेस्टइंडीज टीम के साथ हैं, जोकि आठ जुलाई से इंग्लैंड के साथ शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है।

सिमंस को सीडब्ल्यूआई से अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति मिली थी।

सीडब्ल्यूआई ने कहा कि सिमंस ने जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर जाने और वापसी के लिए पहले ही अनुमति ले ली थी। सिमंस, इस समय सेल्फ आइसोलेशन में हैं।