X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ईडन का माहौल टी-20 या वनडे जैसा होगा, बांग्लादेश स्पिन गेंदबाजी कोच डेनियल विटोरी को भरोसा !

by Vishal Bhagat Nov 20, 2019 • 19:26 PM

कोलकाता, 20 नवंबर| बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच डेनियल विटोरी ने बुधवार को कहा कि दिन-रात टेस्ट का भविष्य बेहतर है और उन्हें उम्मीद है कि भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे दिन-रात टेस्ट मैच में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में माहौल वनडे या टी-20 जैसा होगा।

विटोरी ने मैच से दो दिन पहले संवाददाताओं से कहा, "यह टेस्ट क्रिकेट का बड़ा हिस्सा है। हकीकत यह है कि यहां काफी सारे लोग होंगे तो आपको मानना होगा कि यह कितना अहम है। मुझे लगता है कि लोग जिस तरह से अपना समय प्रबंधन करेंगे वो रोचक होगा। इसलिए जब आप टेस्ट मैच को रात तक बढ़ा देते हैं तो आप कई लोगों को करीब ला सकते हैं।"

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, "गुलाबी गेंद से मेरा अनुभव सिर्फ टीवी पर रहा है। मुझे यह देखना पसंद है। यह भविष्य का बड़ा हिस्सा है, लेकिन इसे दिन के टेस्ट मैच के साथ संतुलन बनाना होगा।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली के बोर्ड में आने के बाद से भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच का रास्ता साफ हुआ है।

विटोरी ने कहा, "यहां वनडे या टी-20 जैसा माहौल हो सकता है। यहां काफी भीड़ रहने वाली है। कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे तो उन्हें टी-20 जैसा महसूस होगा। इन खिलाड़ियों को वो माहौल मिल सकता है जो अभी तक टेस्ट मैच में किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिला होगा।"

ईडन की विकेट पर हल्की घास देखी जा सकती है जो निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों की मददगार होगी। विटोरी से जब पूछा गया कि क्या यहां स्पिनरों को मदद मिल सकती है तो उनका जवाब था, "स्पिनर गुलाबी गेंद टेस्ट में बड़ा रोल निभा सकते हैं। यहां यह थोड़ा सा अलग होगा क्योंकि सूर्यास्त जल्दी हो जाता है। इसलिए मैच का अहम हिस्सा आम स्थिति में जो क्रिकेट खेली जाएगी, वो होगा। इसलिए इस मैच में स्पिनरों की अहमियत कम नहीं होगी।"