X close
X close
Indibet

फिर पैदा हो सकता है विवाद, कनेरिया का दावा- 'दो टुकड़ों में बंटी है इंडियन टीम'

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया है कि पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम बंटा हुआ दिख रहा था। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को दो समूहों में

By IANS News January 21, 2022 • 17:17 PM View: 791

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया है कि पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम बंटा हुआ दिख रहा था। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को दो समूहों में बांटा गया है, एक स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल की तरफ और दूसरा पूर्व कप्तान विराट कोहली की तरफ।

"केएल राहुल और विराट कोहली अलग-अलग बैठे थे। साथ ही, कोहली उस मूड में नहीं में नहीं लग रहे थे। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, "भारतीय टीम मजबूती के साथ वापसी करेगी।"

Trending


पहले एकदिवसीय मैच में, दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी करने के बाद, टेम्बा बावुमा (110) और रस्सी वैन डेर डूसन (129) के शतकों के साथ 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 296 रन बनाए, जबकि 204 रनों की साझेदारी की। भारत के लिए, उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की।

कनेरिया ने महसूस किया कि राहुल ने भारत के कप्तान के रूप में अपने पहले एकदिवसीय मैच में एक कप्तान की भूमिका अच्छे से नहीं निभाई। "एक समय ऐसा नहीं लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका स्कोरबोर्ड पर 296 रन बनाएगा। भारतीय टीम की तीव्रता की कमी से विपक्ष ने इतना बड़ा स्कोर बनाया।"

पार्ल की धीमी पिच पर 297 रनों का पीछा करते हुए, शिखर धवन (79) और विराट कोहली (51) ने भारत को एक अच्छी स्थिति में ला दिया था, लेकिन उनके जाने के बाद मध्य क्रम में कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक पाया। आखिरकार, भारत 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 265 रन बना पाया, जिसमें शार्दुल ठाकुर का नाबाद अर्धशतक भी शामिल है।

कनेरिया ने राहुल से भारत के लिए सुधार क्षेत्रों की ओर इशारा करते हुए अपनी बात समाप्त की। उन्होंने कहा, "राहुल को कप्तानी और बल्लेबाजी बढ़ाने की जरूरत है। उन्हें टीम को उठाने की जरूरत है। साथ ही, भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कई रन दिए और अश्विन-चहल की जोड़ी कुलदीप-चहल की जोड़ी की तरह प्रभावी नहीं दिखी। भारत ने वेंकटेश अय्यर की गेंदबाजी का उपयोग नहीं किया।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

दूसरा वनडे शुक्रवार को दोमों टीमों के बीच खेला जा रहा है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now