Advertisement

'ऋषभ पंत मेच्योर नहीं है, विराट कोहली रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तानी करें'

दानिश कनेरिया को लगता है कि विराट कोहली को रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में दोबारा टीम इंडिया का कप्तान बना दिया जाना चाहिए। ऋषभ पंत अभी कप्तानी झेलने के लिए मेच्योर नहीं हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 27, 2022 • 13:13 PM
Cricket Image for Danish Kaneria On Rishabh Pant Captaincy Rohit Sharma And Virat Kohli
Cricket Image for Danish Kaneria On Rishabh Pant Captaincy Rohit Sharma And Virat Kohli (Rishabh Pant captaincy)
Advertisement

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, 'ऋषभ पंत कप्तान बनने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं। साउथ अफ्रीका में उन्हें टीम की कमान सौंपी गई लेकिन उन्होंने एक भयानक काम किया। कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ता है। मुझे लगता है कि उन्हें अब कप्तान नहीं बनना चाहिए।'

जहां कनेरिया ने ऋषभ पंत के नेतृत्व कौशल पर सवाल उठाए वहीं उन्होंने विराट कोहली की वापसी का समर्थन किया। रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर संदेह है। ऐसे में दानिश कनेरिया ने कहा कि भारत को विराट कोहली को कप्तान बनाना चाहिए। जिन्होंने हाल ही में कप्तानी छोड़ी है।

Trending


यह भी पढ़ें: '2014 इंग्लैंड-2020 ऑस्ट्रेलिया-2020 न्यूजीलैंड-2021 साउथ अफ्रीका', रोहित शर्मा के चोटिल होने का इतिहास

कनेरिया ने कहा, 'मुझे आश्चर्य है कि विराट कोहली का नाम कप्तानी के लिए नहीं सुझाया जा रहा है। पंत और बुमराह एजबेस्टन में टीम की अगुवाई करने की दौड़ में आगे हैं। पुजारा लंबे समय से इंग्लैंड में खेल रहे हैं। अगर रोहित उपलब्ध नहीं हैं तो वो भी टीम की कप्तानी कर सकते हैं। भारत के लिए सबसे अच्छा विकल्प विराट कोहली को कप्तानी देना ही है। अगर भारत को कोई दूसरा विकल्प नहीं मिलता है तो विराट कोहली कप्तानी के लिए लौट सकते हैं।'

बता दें कि ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। पहले 2 मुकाबले हारने के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरा और चौथा टी-20 मुकाबला जीता जिसके चलते सीरीज 2-2 पर ड्रॉ समाप्त हुई (बारिश के कारण पांचवां और अंतिम टी 20 नहीं खेला गया)। 

इस सीरीज में नए नवेले कप्तान ऋषभ पंत के चेहरे पर कप्तानी करते हुए दबाव साफ झलक रहा था। कई मौकों पर ऋषभ पंत को दबाव में बिखरते हुए देखा गया वहीं कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ता दिखा। ऋषभ पंत बार-बार एक ही गलती को दोहराकर आउट हो रहे थे जिसके बाद उनकी अप्रोच पर काफी सवाल उठे थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement