Advertisement
Advertisement

'ऋषभ पंत मोटा है, विकेटकीपिंग करते समय बैठ नहीं पाता'

दानिश कनेरिया का मानना है कि ऋषभ पंत ओवरवेट है, क्योंकि तेज गेंदबाज़ के सामने विकेटकीपिंग करते समय वह नीचे नहीं बैठते।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 19, 2022 • 10:50 AM
Cricket Image for 'ऋषभ पंत मोटा है, विकेटकीपिंग करते समय बैठ नहीं पाता'
Cricket Image for 'ऋषभ पंत मोटा है, विकेटकीपिंग करते समय बैठ नहीं पाता' (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार (19 जून) को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। भारतीय कप्तान ऋषभ पंत के लिए अब तक यह सीरीज एक बल्लेबाज़ के तौर पर यादगार नहीं रही है। ऐसे में अब इस मैच में उनकी निगाहें अच्छा स्कोर बनाने पर होगी। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत की बड़ी कमजोरी पर रोशनी डाली है। 

दानिश कनेरिया ने अपने यू्ट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह ऋषभ पंत की फिटनेस पर भी बातचीत करते नज़र आए। दानिश ने कहा, 'मैंने पंत की एक चीज नोटिस की है, जब कोई फास्ट बॉलर गेंदबाज़ी करता है तब पंत नीचे नहीं बैठते। वह खड़े रहते हैं। पंत अपनी पैर की उंगलियों पर नहीं होते।'

Trending


पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि ऋषभ ओवरवेट हैं, जिस वज़ह से वह नीचे से ऊपर समय पर नहीं आ सकते। यह उनकी फिटनेस को लेकर बड़ा चिंता का विषय है। क्या वह 100 प्रतिशत फिट हैं?' बता दें कि दानिश कनेरिया का मानना है कि ऋषभ पंत को कप्तान के तौर पर बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों ने काफी सपोर्ट किया है। हार्दिक और दिनेश ने उनका बखुबी साथ दिया है।

गौरतलब है कि पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला सीरीज विनर को भी डिसाइड करेगा। साउथ अफ्रीका ने शुरूआती दो मुकाबले जीते थे, वहीं भारतीय टीम ने वापसी करते हुए तीसरे और चौथे मैच में जीत दर्ज की। ऐसे में अब भारत की युवा टीम के पास बिना स्टार खिलाड़ियों के सीरीज जीतने का मौका होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement