X close
X close
Indibet

'विराट-रोहित को शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है'

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मुकाबले को लेकर फैंस की बेकरारी बढ़ती ही जा रही है। शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत के लिए अहम भूमिका निभाई थी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 11, 2022 • 18:09 PM

एशिया कप 2022 में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है। ये मुकाबला उसी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है जहां कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने 2021 टी 20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-स्टेज मुकाबले में मेन इन ब्लू को 10 विकेट से हराया था। ऐसे में टीम इंडिया इस मुकाबले में बदला लेने के इरादे से भी उतरेगी। पाकिस्तान को उस मैच में जीत दिलाने में शाहीन शाह अफरीदी ने अहम भूमिका निभाई थी।

शाहीन ने पावरप्ले में तबाही मचाते हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की तिकड़ी को पवेलियन भेज दिया था। ऐसे में वो एशिया कप के इस मुकाबले में भी घातक साबित हो सकते हैं लेकिन पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज़ों को शाहीन शाह अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है।

Trending


अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कनेरिया ने कहा, "शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। उन्हें बस इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि शाहीन फुलर गेंदबाजी करने और गेंद को स्विंग कराने के लिए देखेगा। इसलिए उन्हें इसके लिए तैयार रहना चाहिए। अपने पैरों की मूवमेंट देखनी होगी और शरीर के करीब खेलना होगा। सूर्यकुमार यादव के स्क्वायर लेग पर फ्लिक शॉट भी शाहीन की गेंदबाजी के खिलाफ महत्वपूर्ण होंगे।"

कनेरिया की बातों से साफ है कि ये मुकाबला अफरीदी बनाम भारत की बल्लेबाज़ी होगा। शाहीन को टी20 क्रिकेट में नई गेंद के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है और उनके दबदबे के पीछे का एक मुख्य कारण पावरप्ले में नई गेंद के साथ उनकी फुलर डिलीवरी है। अपनी आखिरी मुलाकात में, अफरीदी ने अपने पहले दो ओवरों में रोहित और राहुल दोनों को आउट कर दिया था। ऐसे में इस बार भी एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now