X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने पाकिस्तान के फील्डिंग कोच का पद ठुकराया

by Saurabh Sharma Aug 14, 2018 • 23:57 PM

लाहौर, 14 अगस्त (CRICKETNMORE)| डैरेन बैरी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच के पद से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने इसके पीछे व्यक्तिगत और पेशेवर कारण बताए। जून में स्टीव रिक्सन का करार खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए फील्डिंग कोच की तलाश कर रहा था। 

स्टीव ने अपना करार बढ़ाने से मना कर दिया था। मुख्य कोच मिकी आर्थर चाहते थे कि बैरी यह जिम्मेदारी संभालें इसी कारण पीसीबी के अधिकारियों और बैरी के बीच जून के तीसरे सप्ताह से ही बातचीत शुरू हो गई थी। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

बैरी जुलाई में टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर साथ जुड़ने वाले थे, लेकिन पीसीबी की आधिकारिक औपचारिकताएं पूरी नहीं हो पाने के कारण ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद वह 25 अगस्त को टीम के साथ जुड़ने वाले थे, लेकिन पीसीबी की तरफ से हुई देरी के कारण उन्होंने अंतत: यह पद छोड़ने का फैसला किया। 

एक वेबसाइट ने बैरी के हवाले से लिखा, "आर्थर और पीसीबी ने जो प्रस्ताव मेरे सामने रखा उसका मैं शुक्रगुजार हूं। पीसीबी और मेरे बीच हुई लंबी बातचीत के बाद मैंने यह पद न लेने का फैसला किया है। मैं अपने युवा परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं और ऐसे में पूरी तरह से दौरे पर रहना मेरे लिए मुश्किल होगा।"

बैरी ने आस्ट्रेलिया के लिए 1989 से 2004 तक 153 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस्लामाबाद युनाइटेड के कोच भी हैं। उन्होंने कहा है कि वह इस पद पर बने रहेंगे।


TAGS