कोच पद से इस्तीफा देने वाले डैरन लेहमन का हैरानी भरा फैसला, अब करेगें ये खास काम
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोच पद से इस्तीफा देने वाले डैरन लेहमन का हैरानी भरा फैसला, अब करेगें ये खास काम

by Vishal Bhagat May 09, 2018 • 19:13 PM

मेलबर्न, 9 मई | बाल टेम्परिंग मामले में तीन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने वाले डैरन लेहमन अब आस्ट्रेलिया के नेशनल परफार्मेस स्कवाड (एनपीएस) की जिम्मेदारी संभालेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। लेहमन अक्टूबर तक इस पद पर रहेंगे। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

लेहमन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक-एक साल का जबकि कैमरून बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेहमन अब सीए के एनपीएस के प्रमुख कोच ट्रोय कूले के साथ काम करेंगे। 

वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कूले के हवाले से बताया, "मेरी उनसे (लेहमन से) अच्छी बातचीत हुई है और उन्होंने कोचिंग को जारी रखने की इच्छा जताई है। यह एक शानदार मौका है क्योंकि इस क्षेत्र में उनके पास जो विशेषज्ञ कौशल है, हमें उसकी आवश्यकता है।" 

लेहमन ब्रिस्बेन स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर में भी काम कर चुके हैं और अब वह कूले, रियान हेरिस और क्रिस रोजर्स के साथ मिलकर एनपीएस के विकास कार्यों को देखेंगे। 

48 साल के लेहमन मुख्य रूप से एनपीएस पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे लेकिन वह सीए के साथ अन्य कार्यक्रमों की भी देखभाल करेंगे। कूले का मानना है कि उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में राष्ट्रीय टीम का