X close
X close

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज से अश्विन की हुई अनदेखी, छलका मोहम्मद कैफ का दर्द

By Prabhat Sharma
Nov 19, 2020 • 11:49 AM

India Tour Of Australia 2020-21: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सहायक कोच मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के शामिल न होने पर दुख प्रकट किया है। मोहम्मद कैफ ने रविचंद्रन अश्विन का समर्थन करते हुए कहा है कि वह अब भी टी20 में भारत के लिए उपयोगी गेंदबाज हैं।

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट कर लिखा कि, 'विराट कोहली, रोहित, पोलार्ड, डेविड वॉर्नर, डिकॉक, क्रिस गेल, करुण नायर, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, देवदत्त पडीक्कल और निकोलस पूरन यह वह खिलाड़ी हैं, जिन्हें रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2020 में आउट किया है। अश्विन ने इन सभी को अधिकतर पावर प्ले के दौरान आउट किया है। मुझे लगता है अश्विन अब भी टी20 में भारत के लिए उपयोगी हैं।'

Also Read: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली नहीं इस खिलाड़ी को सारी दुनिया कप्तान और बल्लेबाज के रूप में देख रही होगी: शोएब अख्तर

आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन ने किया शानदार प्रदर्शन:  दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल सीजन 13 में शानदार गेंदबाजी की। रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली के लिए खेले 15 मैचों में 7.66 की इकोनॉमी रेट से 13 विकेट लिए। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का दौरा: इंडियन टीम को ऑस्ट्रेलिया में ही तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का शूरूआत 27 नवंबर से होगी। पहला वनडे सिडनी में खेला जाएगा वहीं टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है। ऐसे में निश्चित तौर पर भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा आसान नहीं रहने वाला है।