X close
X close
Indibet

आईपीएल 2021 - दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया

IANS News
By IANS News
April 21, 2021 • 11:28 AM View: 2065

अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (45) की एक और बेहतरीन पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया।

दिल्ली की 2010 के बाद से चेन्नई में यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई से मिली हार का बदला भी कर लिया है। दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

Trending


मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की मुंबई के खिलाफ लगाातर पांच हार के बाद यह पहली जीत है। देखें स्कोरकार्ड

मुंबई से मिले 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 11 के स्कोर पर ही ओपनर पृथ्वी शॉ (7) का विकेट गंवा दिया। शॉ को जयंत यादव ने अपने ही गेंद पर कैच लपका।

इसके बाद हालांकि शिखर ने स्टीव स्मिथ (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी करके टीम को स्थिरता प्रदान की। स्मिथ को कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड ने पगबाधा आउट किया। स्मिथ ने 29 गेंदों पर चार चौके लगाए।

स्मिथ के आउट होने के बाद शिखर ने ललित यादव (नाबाद 22) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 33 गेंदों पर 36 रनों की साझेदारी की। शिखर टीम के 100 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें राहुल चाहर ने क्रुणाल पांडया के हाथों कैच कराया। शिखर ने 42 गेंदों पर पांच चौक और एक छक्के लगाए।

दिल्ली कैपिटल्स को मैच जीतने के लिए अंतिम चार ओवर में 31 रनों की दरकार थी और टीम ने पांच गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ललित ने 25 गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद 22 रन बनाए। शिमरन हेटमायर ने नौ गेंदों पर दो चौके की मदद से नाबाद 14 रन बनाए।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now