X close
X close
Indibet

अमित मिश्रा ने खोला आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की कामयाबी का राज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 24, 2019 • 17:42 PM View: 1282

नई दिल्ली, 24 अप्रैल (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा है टीम की अबतक की सफलता का श्रेय पूरी टीम को जाता है। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है।

लीग के 12वें सीजन में 11 मैचों में सात जीत और चार हार के बाद दिल्ली के अभी 14 अंक हैं और वह प्लेऑफ में पहुंचने की बेहद करीब है।

Trending


मिश्रा ने टीम साथी पृथ्वी शॉ और कगिसो रबाडा के साथ यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "टीम इस बार एक नए जोश के साथ खेल रही है। कोई न कोई खिलाड़ी हर मैच में प्रदर्शन कर रहा है। ऐसा नहीं है कि टीम किसी एक खिलाड़ी पर पूरी तरह से निर्भर है। कभी कोई खिलाड़ी प्रदर्शन करता है तो कभी कोई खिलाड़ी।"

आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे करने वाले मिश्रा ने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस समय टीम के पास एक अच्छा संयोजन है। टीम प्लेऑफ के बारे में अभी ज्यादा न सोचकर अपने अगले मैच पर ध्यान लगा रही है।"

प्लेऑफ में पहुंचने के मौको को लेकर उन्होंने कहा, "ये अच्छी बात है कि हम प्लेऑफ के करीब पहुंच गए हैं। लेकिन अभी हमारा ध्यान मैच दर मैच पर है। मेरी हमेशा से यह कोशिश रहती है कि जब भी मुझे मौका मिले, मैं अपना शत प्रतिशत दूं।" 

यह पूछे जाने पर टीम के अंदर आए इस बदलाव का श्रेय किसे जाता है, मिश्रा ने कहा, "टीम में आए इस बदलाव का श्रेय पूरी टीम को जाता है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि टीम आगे आकर प्रदर्शन करती है और टीम प्रबंधन उन्हें पीछे से सपोर्ट करता है, जिनमें कोच रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरभ गांगुली भी शामिल हैं। ये दिग्गज, खिलाड़ियों के साथ कई अहम चीजों को साझा करते हैं और उनकी मदद करते हैं।"

टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा है कि उनके लिए व्यक्तिगत प्रदर्शन से ज्यादा महत्वपूर्ण टीम का परिणाम है। शॉ ने इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 99 रनों की पारी खेली थी। 

उन्होंने कहा, "देखिए, हर खिलाड़ी चाहता है कि वह उन सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करे, जिसमें वह खेलता है। लेकिन ऐसा कभी होता है और कभी नहीं होता है। अगर मैं अपने स्कोर को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाता हूं तो मैं इसपर ज्यादा ध्यान नहीं देता हूं। मैं वह व्यक्ति नहीं हूं जो पीछे मुड़कर देखता है। मैं मैच दर मैच जाने की कोशिश करता हूं। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।" 

दिल्ली को अगला मुकाबला रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलना है। इस दौरान टीम के पास पांच दिन का समय है।

यह पूछे जाने पर कि क्या इस गैप से टीम की लय प्रभावित होगी, टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रबाडा ने कहा, "इस समय में टीम के अंदर काफी सकारात्मक माहौल है। हम सकारात्मक चीजों पर ध्यान दे रहे हैं न कि अपनी गलतियों और कमजोरियों पर।"
 


 
Article