X close
X close

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग बोले, हमारी टीम ने अभी तक अपनी बेस्ट क्रिकेट नहीं खेली

By IANS News
Oct 16, 2020 • 18:20 PM

आईपीएल टीम-दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि उनकी टीम ने लीग के 13वें सीजन में अभी तक अपनी बेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है। टीम हालांकि आठ मैचों में छह जीत के साथ पहले स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के करीब है।

दिल्ली को शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले कहा, 'इस सीजन अभी तक चीजें अच्छी रही हैं। लेकिन मैं वो इंसान नहीं हूं जो ज्यादा दूर देखने की कोशिश करता हो क्योंकि मैं जानता हूं कि कितनी जल्दी आईपीएल बदल सकता है। हमने पहले देखा है कि टीम ने अपने शुरुआती सभी छह मैचों में जीत हासिल की लेकिन फिर भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाईं।"

Also Read: आकाश चोपड़ा ने अपनी ही बैटिंग पर की हिंदी में कमेंट्री, देखें VIDEO

उन्होंने कहा, "इसलिए हम चीजों पर नजर रखेंगे। मुझे लगता है कि हमने भले ही आठ में से छह मैच जीते हों लेकिन हमने अभी तक अपनी बेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है।"

पोंटिंग ने कहा है कि वह अपने खिलाड़ियों से कह रहे हैं कि दूसरे हाफ में वह अपनी बेस्ट क्रिकेट खेलने पर ध्यान दें।

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "एक चीज मैं टूर्नामेंट की शुरुआत से ही कह रहा हूं कि मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी दूसरे हाफ में अपनी बेस्ट क्रिकेट खेलें, पहले हाफ में चाहे भले ही न खेलें।"

उन्होंने कहा, "हम इस तरफ काम करना जारी रखेंगे, लेकिन इस समय टीम में काफी अच्छा माहौल है और जब यह आपकी टीमें में होता है तो टीम ज्यादा मैच जीतती है। इसलिए हम इस पर ध्यान देना जारी रखेंगे और इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि हमारी प्लानिंग और तैयारी अच्छी हो और परिणाम हमारे पक्ष में आएं।"

चेन्नई के सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर पोंटिंग ने कहा, "हमने हर टीम के खिलाफ मैच खेला है और राजस्थान के साथ दो मैच खेल चुके हैं। चेन्नई के साथ भी हम दूसरा मैच खेलेंगे। आप इस टूर्नामेंट में किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते। वह साबित कर चुके हैं कि वो कितनी शानदार टीम है, आईपीएल में शायद बेस्ट टीम, पहले दिन से। आपके पास जब शेन वाटसन, धोनी, जडेजा और फाफ डु प्लेसिस टीम में हो तो आप उस टीम को हल्के में नहीं ले सकते।"