Advertisement
Advertisement
Advertisement

आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल इतिहास की उन टीमों में शुमार है, जो शुरूआत से टूर्नामेंट का हिस्सा हैं लेकिन एक भी बार ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। पिछले 16 सीजन में टीम 6 बार प्लेऑफ में पहुंची है। 2013

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma April 02, 2024 • 22:22 PM
आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम
आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम (Image Source: Twitter)
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल इतिहास की उन टीमों में शुमार है, जो शुरूआत से टूर्नामेंट का हिस्सा हैं लेकिन एक भी बार ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। पिछले 16 सीजन में टीम 6 बार प्लेऑफ में पहुंची है। 2013 से 2018 तक दिल्ली का हाल काफी बुरी रहा था औऱ लगातार 6 सीजन ग्रुप स्टेज से ही बाहर हुई। 2019 में टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स से बदलकर दिल्ली कैपिटल्स हुआ और इसके साथ थोड़ी किस्मत भी बदली। आईपीएल 2020 में टीम फाइनल तक पहुंची, जहां उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली।  

दिल्ली के नाम आईपीएल में एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हैं। दिल्ली आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में पुणे वॉरियर्स के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। दिल्ली की टीम आईपीएल 2014 से 2015 के बीच लगातार 11 मैच में हारी थी। पुणे ने यह अनचाहा रिकॉर्ड आईपीएल 2012 से 2103 के बीच बनाया था। 

Trending


इसके अलावा एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड भी दिल्ली के नाम ही दर्ज है।

Also Read: Live Score

आईपीएल 2013 में ग्रुप स्टेज में खेले 16 मुकाबलों में से दिल्ली सिर्फ 3 ही जीत पाई थी और 13 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे नौंवे नंबर पर रही थी। 


Cricket Scorecard

Advertisement