X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019 : धोनी के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है मैदान पर, संभावित XI

by Vishal Bhagat Mar 26, 2019 • 11:47 AM

26 मार्च। नए नाम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स, लीग के अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को यहां घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को कड़ी चुनौती देने के लिए उतरेगी।

पहले लीग में ज्यादातर निचले पायदान पर रहने वाली दिल्ली ने काफी समय बाद लीग में विजयी शुरुआत की है। टीम ने रविवार को अपने पहले मैच में तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को उसके घरेलू मैदान पर 37 रनों से करारी मात दी थी।

लेकिन, दिल्ली को अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई से सतर्क रहना होगा जिसने लीग के उद्घाटन मैच और अपने पहले मुकाबले में शनिवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी। 

मैच में सबकी निगाहें एक बार फिर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी, जिन्होंने पिछले मैच में मात्र 27 गेंदों पर ही सात चौके और सात छक्के की मदद से 78 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 

पंत को हरभजन, रविंद्र जडेजा और इमरान ताहिर की स्पिन तिकड़ी से सावधान होगा, जिन्होंने पिछले मैच में बेंगलोर को 70 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई थी। 

गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर इशांत शर्मा, और कगिसो रबादा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में 2-2 विकेट लिए थे। लेकिन, अक्षर पटेल को वापसी करने की जरूरत है जिन्होंने पिछले मैच में 42 रन खर्च कर डाले थे। हो सकता है कि सीएसके के खिलाफ नेपाल के स्पिनर संदीप लमिछाने को प्लेइंग XI में मौका मिले।

संभावित XI :

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, किमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, ट्रेंट बाउल्ट / संदीप लमिछाने, कागिसो रबाडा, इशांत शर्मा