X close
X close
Indibet

IPL 2021 के लिए मेगा ऑक्शन होने की संभावना, ऐसे हो सकती ट्रेंट बोल्ट की दिल्ली कैपिटल्स टीम में वापसी

IANS News
By IANS News
November 12, 2020 • 11:40 AM View: 1045

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन से पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को मुंबई इंडियंस को ट्रेड कर दिया था। मुंबई की पांचवीं खिताबी जीत में बोल्ट ने बड़ी भूमिका निभाई। अगर लीग के लिए खिलाड़ियों की कोई बड़ी ऑक्शन नहीं होती है तो पूरी संभावना है कि बोल्ट मुंबई में ही बने रहेंगे। बोल्ट 2019 में दिल्ली के साथ थे, लेकिन टीम ने उन्हें ज्याद मैच खेलने का मौका नहीं दिया था। 2018 में वह दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, लेकिन 2019 में वह सिर्फ पांच मैच खेले थे। इसके बाद 2020 सीजन में दिल्ली ने उन्हें मुंबई को ट्रेड कर दिया था।

बोल्ट ने इस सीजन 25 विकेट लिए, जिसमें से 16 विकेट पावरप्ले में आए। यह एक आईपीएल सीजन में पावरप्ले में किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। बोल्ट ने दिल्ली के खिलाफ इस सीजन कुल आठ विकेट लिए। फाइनल में दिल्ली के खिलाफ भी उन्होंने मुंबई को शुरुआती सफलताएं दिलाई, जिससे मुंबई दबाव बना पा दिल्ली को कम स्कोर पर रोकने में सफल रही।

Trending


अभी तक बोल्ट का जो करार है उसके मुताबिक वह मुंबई की ही धरोहर रहेंगे, क्योंकि ट्रेड ऑफ की कोई समय सीमा नहीं है और यह एक पूर्ण अनुबंध है।
ऐसी खबरें हैं कि एक बड़ी ऑक्शन हो सकती है और अगले सीजन में एक नई फ्रेंचाइजी भी लीग में शामिल की जा सकती है। ऐसे में आईएएनएस को पता चला है कि ऐसी संभावना है को जो बड़ी ऑक्शन होनी है वो 2022 सीजन तक के लिए टल जाए, क्योंकि अगले सीजन में काफी कम समय बचा है। अगला आईपीएल अप्रैल-मई में यूएई में ही हो सकता है।

इस पर हालंकि कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बड़ी ऑक्शन में टीम तीन खिलाड़ियों और दो राइट टू मैच (आरटीएम) को छोड़कर सभी खिलाड़ियों को छोड़ देगी और उनकी ऑक्शन होगी। वहीं छोटी ऑक्शन में, जो इस समय अगले सीजन के लिए होती दिख रही है, मजबूत टीम अपनी कोर टीम को बनाए रखेंगी और कमजोर टीमों को मौजूदा पूल में से अपनी टीम को मजबूत करने का मौका मिलेगा।

किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2020 सीजन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बाकी टीम को अपेक्षा काफी पैसा खत्म किया था। वहीं मुंबई ने काफी कम पैसा खत्म किया था और बोल्ट को सीजन से पहले ट्रेड कर लिया था।

दिल्ली ने अपनी मजबूत टीम तैयार कर ली है, वह शायद दोहरी स्थिति में फंस जाए। एक जगह हो सकता है कि वह बोल्ट को वापस मांगना चाहे, लेकिन यह बड़ी ऑक्शन में ही संभव हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ, उसे इस सीजन कई हीरो मिले हैं तो हो सकता है कि टीम के कोच रिकी पोंटिंग अपनी वही टीम को बनाए रखना चाहें और वह एक छोटी ऑक्शन को तवज्जो दे।
 


 
Article