X close
X close

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs दिल्ली कैपिटल्स , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 04, 2020 • 18:18 PM

आईपीएल 2020, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स :

  • दिनांक - 5 अक्टूबर, 2020
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 


दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर मैच प्रीव्यू :

Also Read: आईपीएल 2020 पर मंडराया फिक्सिंग का साया, खिलाड़ी की शिकायत के बाद ACU ने शुरू की जांच


दिल्ली और बैंगलोर की टीमों ने इस साल धमाकेदार शुरुआत की है। दोनों ही टीमों ने अभी तक 4-4 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 3-3 मैचों में जीत मिली है। पॉइंट्स टेबल पर दिल्ली की टीम पहले तो वहीं बैंगलोर की टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है। 

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजों दोनों ही अभी तक दमदार रही है। पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 66 रन तो वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने 88 रनों की बेजोड़ पारी खेली थी। इसके अलावा ओपनिंग में शिखर धवन भी टीम को बेहतरीन शुरुआत दे रहे है। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों की बात करे तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी अपनी बल्लेबाजी से अच्छा योगदान दिया है। अगले मैच में शिमरोन हेटमायर की जगह ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली सकती है। 

दिल्ली की गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने काफी रन खर्च किये थे। उन्होंने अपने पिछले मुकाबलों में अपने चार ओवर के कोटे में कुल 51 रन दिए थे। लेकिन उनके जोड़ीदार एनरिक नार्जे ने तीन बल्लेबाजों को चलता किया था। दिल्ली की टीम ने पिछले मैच में अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन को टीम में मौका दिया था और कहीं ना कहीं अब आगे के मैचों में भी दिल्ली की टीम अश्विन और अमित मिश्रा को ही टीम में बरकरार रखेगी। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भी इंशात शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया था।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 

इस बार आरसीबी के बल्लेबाज जमकर आग उगल रहे है। ओपनिंग में युवा देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है। पडिक्कल ने पिछली चार मैचों में से 3 पारियों में अर्धशतक जमाया है।  पिछले मैच में कप्तान कोहली भी फॉर्म में आ गए और उन्होंने 72 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इसके अलावा अंत के ओवरों शिवम दुबे और एबी डी विलियर्स किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियाँ उड़ा सकते है। 

गेंदबाजी की बात करे तो नवदीप सैनी की अगुवाई में तेज गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। सैनी के अलावा इशुरु उदाना ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। स्पिन गेंदबाजों की बात करे तो युजवेंद्र चहल ,एडम जाम्पा और वाशिंगटन सुन्दर ने भी काफी किफायती गेंदबाजी की है। 


HEAD TO HEAD : 


 

टीम न्यूज -

आरसीबी - टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

दिल्ली कैपिटल्स - पिछले मैच में  गेंद से चोट लग जाने के वजह से स्पिनर अमित मिश्रा मैदान से बाहर चले गए थे। हालांकि यह चोट कितनी गहरी है इसका पता अभी तक नहीं चला है। 

मौसम का हाल - दुबई में हो रहे इस मैच में वहां का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - दूसरी पारि में विकेट धीमा हो सकता है और यहां पर पहली पारी में 165 -175 के बीच का स्कोर बेहतरीन रहेगा। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स - पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर / एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, रविचंदन अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा, युजवेंद्र चहल

दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंटसी XI:

विकेटकीपर - एबी डिविलियर्स (उप-कप्तान), ऋषभ पंत

बल्लेबाज - देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर्स - मार्कस स्टोइनिस, वाशिंगटन सुंदर

गेंदबाज - नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एनरिक नार्जे, कागिसो रबाडा