X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WATCH क्रिस गेल की किस्मत ने दिया धोखा, अंपायर के गलत फैसले के कारण होना पड़ा इस तरह से आउट

by Vishal Bhagat Jun 07, 2019 • 12:56 PM

7 जून। आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया।

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य को विंडीज हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 273 रन ही बना सकी। आपको बता दें कि इस मैच में अंपायर की एक बड़ी गलती भी देखने को मिली।

आपको बता दें कि क्रिस गेल वेस्टइंडीज पारी के पांचवें ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर एल्बी डब्लू आउट हुए। भले ही अंपायर कॉल के फैसले के बाद क्रिस गेल को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

लेकिन जिस गेंद पर क्रिस गेल आउट हुए उस गेंद से पहले फेंकी गई गेंद नो बॉल थी जिसे अंपायर पकड़ नहीं पाए थे जिसके कारण अगली गेंद जो फेंकी गई वो फ्री हिट नहीं थी। 

ऐसे में क्रिल गेल दुर्भाग्य पूर्ण आउट हुए। जब क्रिस गेल पवेलियन लौट रहे थे तो नो बॉल का टीवी रिप्ले दिखाया गया लेकिन तबतक काफी देर हो चूकी थी।

वर्ल्ड कप के मैच में भी अंपायर से ऐसी गलती देखने को मिली जिससे फैन्स काफी खफा नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि आईपीएल 2019 के दौरान भी अंपायरों ने काफी गलतियां की थी जिसकी काफी आलोचना हुई थी।

ऐसा माना जा रहा था कि आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान अंपायरों से ऐसी बड़ी गलती ना हो कोई ना कोई फैसला जरूर लेगा लेकिन अबतक आईसीसी ने इस मसले पर अपनी राय नहीं दी है।