X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने दी जानकारी, धोनी समेत पूरी टीम का चेन्नई में होगा कोरोना टेस्ट 

By Saurabh Sharma
Aug 03, 2020 • 16:32 PM

नई दिल्ली, 3 अगस्त| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य चीजों को लेकर लीग की गवर्निग काउंसिल से संपर्क किया था और उसे इस संबंध में आश्वासन मिल गया है। आईपीएल टीम से साथ ही कहा गया है कि आईपीएल और फ्रेंचाइजियों के बीच बैठक इस सप्ताह होगी।

सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि शीर्ष प्रबंधन रविवार को हुई बैठक के बाद से ही आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के संपर्क में है और उनसे कहा गया है कि आईपीएल टीमों के लिए एसओपी अगले कुछ दिनों में उन्हें दे दी जाएगी। साथ ही आईपीएल जीसी और फ्रेंचाइजियों की बैठक भी इस सप्ताह होगी।

Also Read: 14 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी पर नहीं दिखेगा नाइकी का लोगो, BCCI ने टीम किट प्रायोजक की बोलियां आमंत्रित की

अधिकारी ने कहा, "हमारी जीसी से बात हुई है और हमने कुछ और चीजों पर स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने हमें बताया कि एसओपी में कुछ दिन और लगेंगे और यह संभवत: गुरुवार तक आ जाएगी। आईपीएल जीसी और फ्रेंचाइजियों के बीच होने वाली बैठक को भी प्लान कर लिया गया है। इस सप्ताह के अंत तक हमारे सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा।"

सुपर किंग्स के सबसे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने की उम्मीद है, लेकिन जीसी ने साफ कर दिया है कि टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई जा सकेंगी। अधिकारी ने कहा कि प्रोटोकॉल तोड़ने का सवाल ही नहीं है, और सुपर किंग्स फिर भी सबसे पहले यूएई जाने की कोशिश करेगी।

अधिकारी ने कहा, "नियमों को तोड़ने का कोई सवाल नहीं है। लेकिन हम फिर भी सबसे पहले वहां जाने के बारे में सोच रहे हैं, 20 अगस्त से पहले नहीं। देखते हैं कि आईपीएल जीसी हमारे साथ होने वाली बैठक में क्या कहती है। इसके बाद ही हम उसके मुताबिक काम करेंगे। हमें यह भी फैसला लेना कि यूएई जाने से पहले क्या हम एक छोटा कैम्प लगा पाएंगे या नहीं, यह फैसला बोर्ड के साथ होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा। भारत में कैम्प लगाने की संभावना हालांकि कम है।"

खिलाड़ी कैसे आएंगे और किस तरह से टेस्टिंग की जाएगी? इस पर अधिकारी ने कहा कि टीम के खिलाड़ी कोरोनावायरस टेस्ट कराएंगे और फिर चेन्नई आएंगे और फिर 48 घंटे के भीतर यूएई के लिए उड़ान भरने की योजना है।

अधिकारी ने कहा, "धोनी और टीम के बाकी खिलाड़ी अपने टेस्ट कराकर ही चेन्नई आएंगे और फिर हम अगले 48 घंटों में उड़ान भरने की कोशिश करेंगे। खिलाड़ियों को इकट्ठा करने के बाद जल्दी से जल्दी उड़ान भरने का है।"

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या टीम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है? तो उन्होंने कहा, "हम सरकार की तरफ से सभी तरह की मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, एक बार जब वो मिल जाएगी तो हम वीजा की प्रक्रिया शुरू कर देंगे।" 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।