X close
X close
Indibet

धोनी ने किया 40 साल पुराना प्रयोग

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 11, 2016 • 18:18 PM View: 20856

11 जून, नई दिल्ली। जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए पहले वन डे मुकाबले में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने प्लेइंग इलेवन में तीन नए चेहरों को जगह दी। करूण नायर और यजवेंद्र चहल के इंटरनेशनल करियर की शुरूआत हुई वहीं के एल राहुल को वन डे करियर शुरू करने का मौका मिला। मैदान पर नए-नए प्रयोग करने के लिए मशहूर कैप्टन कूल धोनी ने आज के मुकाबले में एक ऐसा प्रयोग किया जो पिछले 40 साल में नही हुआ था।

जिम्बाब्वे के 168 रनों के जवाब में धोनी ने करूण नायर और केएल राहुल की सलामी जोड़ी को भारतीय पारी की शुरूआत करने भेजा। ये दोनों सलामी बल्लेबाज अपने करियर का पहला वन डे मैच खेल रहे हैं। भारतीय टीम में यह नया प्रयोग 40 साल बाद किया। इससे पहले भारतीय टीम ने यह प्रयोग 40 साल पहले 1976 में क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। इस मुकाबले में डैब्यू कर रहे दो बल्लेबाजों ने भारतीय पारी की शुरूआत की थी।

Trending


21 फरवरी 1976 को खेले गए उस मुकाबले में मशहूर बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर और पार्थासारथी शर्मा को अपने पहले ही मैच में सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला था पार्थसारथी शर्मा इस मैच के बाद केवल एक ही वन डे खेल पाए जबकि दिलीप वेंगसरकर ने 129 वन डे मैच खेले और एक शतक औऱ 23 अर्धशतक की मदद से 3508 रन बनाए।

Pic source- Twitter


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS