X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कप्तान विराट कोहली ने कहा,धोनी-रोहित वर्ल्ड कप में रणनीतिज्ञ की भूमिका में होंगे

by Saurabh Sharma May 15, 2019 • 23:38 PM

नई दिल्ली, 15 मई (CRICKETNMORE)| क्रिकेट के महाकुंभ वर्ल्ड कप में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि दो बार के वर्ल्ड विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 'अमूल्य' हैं, खासकर विकेट के पीछे। कोहली ने कहा कि धोनी जिस निस्वार्थ भावना से खेलते हैं, वह उन्हें खास बनाती है।

कोहली ने अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "हकीकत यह है कि धोनी इस खेल को खेलने वाले सबसे स्मार्ट लोगों में से एक हैं। विकेट के पीछे वह अमूल्य हैं। इससे मुझे अपना खेल खेलने की स्वतंत्रता मिलती है। धोनी जैसा इंसान अनुभव का खजाना है।"

कोहली ने कहा, "मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूं। मेरा करियर उनके मार्गदर्शन में शुरू हुआ। कम ही लोगों ने उन्हें इतने करीब से देखा होगा जितना मैंने देखा है। एक बात धोनी के बारे में सबसे ज्यादा मायने रखती है और वह उसे पूरी तरह से मानते हैं..वह यह कि उनके लिए टीम सबसे पहले है। चाहे कुछ भी हो, वह टीम को पहले रखते हैं। सबसे अहम, आप उनके अनुभव को देखें जो वो टीम में लेकर आते हैं। हम उस अनुभव से अमीर ही बनते हैं।"

कोहली ने कहा, "विकेट के पीछे से उनके कुछ शिकार, आप हाल में हुए आईपीएल में भी देख लीजिए, वह मैच जिताने वाले होते हैं।"

कोहली ने कहा कि 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में धोनी और उप-कप्तान रोहित शर्मा से नेतृत्वकारी भूमिका को लेकर काफी उम्मीदें होंगी।


Read More