Advertisement
Advertisement

'जब गायकवाड़ 28 साल का हो जाएगा, तब उसे सेलेक्ट करने का कोई मतलब नहीं रहेगा'

भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर को लगता है की भारतीय सिलेक्टरों को रुतुराज गायकवाड़ को 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में सिलेक्ट करना चाहिए। टीम में जगह पाने के लिए जितने रन बनाने की जरूरत थी

Shubham Yadav
By Shubham Yadav December 13, 2021 • 13:17 PM
Cricket Image for 'जब गायकवाड़ 28 साल का हो जाएगा, तब उसे सेलेक्ट करने का कोई मतलब नहीं रहेगा'
Cricket Image for 'जब गायकवाड़ 28 साल का हो जाएगा, तब उसे सेलेक्ट करने का कोई मतलब नहीं रहेगा' (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर को लगता है की भारतीय सिलेक्टरों को रुतुराज गायकवाड़ को 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में सिलेक्ट करना चाहिए। टीम में जगह पाने के लिए जितने रन बनाने की जरूरत थी उन्होंने उतने रन बना लिए हैं। 

रुतुराज गायकवाड ताबड़तोड़ फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में चल रही विजय हज़ारे ट्रॉफी में उन्होंने महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए 3 शतक ठोके। उत्तराखंड के खिलाफ 21 रन पर आउट होने से पहले उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 136, छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 और केरल के खिलाफ 124 रन बनाए थे। 

Trending


वेंगसरकर ने कहा 'आपको इस फॉर्म वाले प्लेयर को चुनना होगा। उसे खुद को साबित करने के लिए और कितने रन बनाने होंगे? यह सही समय है कि चयनकर्ता उसे सीधे चुनें और उसे उचित मौका दें।'

विजय हज़ारे ट्रॉफी में शतकों की हैट्रिक से पहले रुतुराज ने बीते आईपीएल सीजन में चेन्नई के लिए खेलते हुए 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप भी हासिल की थी। चेन्नई को इस साल चौथी बार आईपीएल जीतने में रुतुराज का काफी बड़ा योगदान रहा है। हालांकि रोहित शर्मा और लोकेश राहुल जहां एकदिवसीय मैचों के दौरान दक्षिण अफ्रीका में पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं, वहीं गायकवाड़, शिखर धवन और ईशान किशन बैक-अप ओपेनर्स के रूप में टीम में रह सकते हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

वेंगसरकर ने सुझाव देते हुए कहा 'गायकवाड़ नंबर 3 पर भी बल्लेबाजी कर सकता है। उसे टीम में शामिल किया जाना चाहिए। यह रुतुराज 18 या 19 साल का नहीं है। वह अभी 24 साल का है। 28 साल का होने पर उसे चुनने का कोई मतलब नहीं बनता।' गायकवाड़ ने अब तक 21 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें चार शतकों सहित 1349 रन हैं। इसके अलावा, 63 लिस्ट ए मैचों में, उनके नाम 52.81 के शानदार औसत के साथ 3116 रन हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement