X close
X close
Indibet

दिनेश कार्तिक ने चुने IPL 2022 के तीन बेस्ट तेज गेंदबाज, 20 लाख रुपये का खिलाड़ी भी शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अर्शदीप सिंह, मोहसिन खान और यश दयाल को अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में चुना है, जिससे वह आईपीएल 2022 में सबसे अधिक प्रभावित हुए...

By IANS News May 20, 2022 • 11:25 AM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अर्शदीप सिंह, मोहसिन खान और यश दयाल को अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में चुना है, जिससे वह आईपीएल 2022 में सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। कार्तिक खुद बैंगलोर के लिए प्रभावशाली फॉर्म में हैं, उन्होंने टूर्नामेंट में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए फिनिशि किया है और 192.56 का अच्छा स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप 2018 में भारत के विजयी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टीम के सदस्य थे। लेकिन आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज ने 13 मैचों में दस विकेट लिए, विशेष रूप से डेथ ओवरों में असाधारण रूप से गेंदबाजी की।

Trending


कार्तिक ने कहा, "मैं अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी से प्रभावित हूं क्योंकि वह डेथ ओवरों में काफी किफायती रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने कुछ अच्छी यॉर्कर फेंकी हैं और उनका उन पर बहुत नियंत्रण रहा है। भले ही उनके पास एक विश्व स्तरीय गेंदबाज कगिसो रबाडा है। लेकिन उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन की बात करें तो वह टूर्नामेंट में देर से चमके हैं, उन्होंने आठ मैचों में 5.93 की कम इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा, "टूर्नामेंट में उन्हें देर से चुना गया लेकिन वह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जब वह गेंदबाजी करते हैं, तो वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं।"

बता दें कि मेगा ऑक्शन में मोहसिन को लखनऊ की टीम ने सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीदा था।  

हालांकि दयाल ने गुजरात टाइटंस के लिए केवल छह मैच खेले हैं, बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 9.38 की इकॉनमी रेट से नौ विकेट लिए हैं। दयाल न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भारत के लिए नेट गेंदबाज भी थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए एक बैकअप गेंदबाज भी थे, जब भारतीय कैंप में एक कोविड-19 हुआ था। कार्तिक ने कहा, "वह एक शानदार गेंदबाज रहे हैं। वह नई गेंद से दोनों तरह से घुमाने में सक्षम हैं।"

कार्तिक को लगता है कि सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी में लगभग तीन भारतीय तेज गेंदबाज 140 से अधिक की गेंदबाजी कर रहे हैं।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी उमरान मलिक ने 157 किमी से गेंदबाजी की है। यह काफी अच्छी गति है, जिसने सबको प्रभावित किया है और धीरे-धीरे इसमें सुधार कर बेहतर गेंदबाज बन रहे हैं। यही टूर्नामेंट को इतना प्रतिस्पर्धी और देखने में इतना सुंदर बनाता है।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now