X close
X close
Indibet

T20 WC : ये है कार्तिक की 'Team of the Tournament', सिर्फ एक इंडियन प्लेयर को मिली जगह

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 09, 2021 • 19:04 PM View: 945

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 अपने आखिरी पड़ाव पर है और अब खिताब जीतने की दौड़ में पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड ही बचे हैं। इस बार का खिताब किस टीम के नाम होगा, ये कहना मुश्किल होगा लेकिन इस बार की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का चयन करना काफी आसान है। 

अपनी कमेंट्री से सभी का दिल जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का चयन किया है। कार्तिक का मानना ​​है कि कोलकाता नाइट राइडर्स में उनके साथी और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक रहे हैं। लेकिन उन्होंने अपनी टीम में कप्तान के रूप में बाबर आजम को चुना है। वहीं, कार्तिक ने बल्ले से खराब प्रदर्शन के कारण मॉर्गन को नहीं चुना है।

Trending


कार्तिक ने रस्सी वैन डेर डूसन और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। वैन डेर डूसन ने पूरे टूर्नामेंट में खेले गए पांच मैचों में 59 की औसत से 177 रन बनाए थे। वहीं, भारत के खिलाफ पाकिस्तान के क्लिनिकल प्रदर्शन के पीछे शाहीन शाह अफरीदी ही वजह थे।

जसप्रीत बुमराह कार्तिक की टीम में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। बुमराह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने पांच मैचों में 13.57 की औसत, 5.08 की इकॉनमी और 16 के स्ट्राइक रेट से सात विकेट लिए थे। आइए देखते हैं कि कार्तिक ने अपनी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में किन खिलाड़ियों को चुना है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कार्तिक की इलेवन:

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

बाबर आजम (कप्तान), चरित असलंका, जोस बटलर, शाकिब अल हसन, रस्सी वैन डेर डूसन, वनिन्दु हसरंगा, मोइन अली, ट्रेंट बोल्ट, एडम ज़म्पा, शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo