X close
X close

ऋषभ पंत को टीम में क्यो मिली जगह?, दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब

ऋषभ पंत को नागपुर टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में जगह दी गई थी। हालांकि उन्हें बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 24, 2022 • 11:37 AM

नागपुर टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत इंडियन इलेवन का हिस्सा थे। मज़े की बात यह है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में आखिरी समय में जोड़ा गया और वह किसी बल्लेबाज़ की जगह नहीं बल्कि अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल हुए। यह मैच गिले मैदान के कारण महज़ 8-8 ओवर का खेला गया था जिसमें भारत ने जीत दर्ज की। मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने यह खुलासा किया कि आखिर पंत अंतिम समय में टीम का हिस्सा क्यों और कैसे बने।

मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बातचीत करते हुए ऋषभ पंत को टीम में शामिल किए जाने की वज़ह बताई। वह बोले, 'मैच 8 ओवर का हो गया था जिस वज़ह से कप्तान के पास सिर्फ चार गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतरने की लक्ज़री थी। हार्दिक पांड्या पांचवें गेंदबाज़ की भूमिका निभा सकते थे, इस वज़ह से कप्तान और कोच ने टीम की बैटिंग को मजबूत करने के लिए ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वह एक क्वालिटी बल्लेबाज़ है।'

Trending


इस दौरान दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पांड्या की खूब तारीफ की। दरअसल, विकेटकीपर बैटर का मानना है कि हार्दिक पांड्या एक ऐसे खिलाड़ी है जो टीम को बैलेंस देते हैं। वह बैटिंग और बॉलिंग दोनों कर सकते हैं इसलिए वह टीम के लिए काफी जरूरी हो जाते हैं। हार्दिक पांड्या के अलावा अक्षर पटेल भी टीम में एक अच्छे ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक के बयान से यह साफ है कि इस मैच में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिलने वाला था, लेकिन अंतिम समय में ओवर घटने के कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल गई।

Also Read: Live Cricket Scorecard

500 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन : दिनेश कार्तिक की बात करें तो वह टीम में एक फिनिश की भूमिका निभा रहे है। इस मैच में उन्होंने टीम के लिए अपना किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया। उन्होंने सिर्फ दो ही गेंद खेली। डीके ने पहली गेंद पर एक छक्का जड़ा और दूसरी गेंद पर एक चौका जड़कर मैच फिनिश कर दिया। उनका स्ट्राइक रेट 500 का रहा।