X close
X close
Indibet

दिनेश कार्तिक उर्फ DK ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया खुदको मिली सफलता का क्रेडिट

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में नाबाद 41 रनों की पारी खेली थी। दिनेश कार्तिक को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

By Prabhat Sharma July 30, 2022 • 17:31 PM

दिनेश कार्तिक ने लगभग 18 साल पहले टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। 37 साल के दिनेश कार्तिक इस वक्त टीम इंडिया में फिनिशर की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं। नंबर 6 और 7 पर बैटिंग करते हुए दिनेश कार्तिक लगभग हर टी-20 मैच में टीम इंडिया के लिए बल्ले से अहम योगदान दे रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन के पीछे इन 2 शख्स को क्रेडिट दिया है।

बीसीसीआई टीवी के साथ बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा, ' मुझे लगता है कि ये एक बहुत अलग टीम है। मैं वास्तव में इस सेट-अप का आनंद ले रहा हूं। कोच और कप्तान की वजह से इस सेट-अप के आसपास इस तरह की शांति दिखती है, मुझे लगता है कि इसका बहुत श्रेय उन दोनों (रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़) को जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने एक ऐसा माहौल बनाया है जहां अच्छी असफलता से तर्कसंगत तरीके से निपटा जा रहा है।'

Trending


दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, 'कई बार जब मैंने अच्छा नहीं किया, तब भी मुझे लगा कि मेरे साथ वैसा ही व्यवहार किया गया है। ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी शांत और अच्छा है। ये छोटे टिक बॉक्स हैं जो खेल के इस चरण में हमारे पास होने चाहिए।'

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो दिनेश कार्तिक की वजह से हो सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर

बता दें कि 37 साल के दिनेश कार्तिक ने जबसे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है तबसे वो फिनिशर की भूमिका शानदार तरीके से निभा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 नजदीक है जिसमें दिनेश कार्तिक का खेलना लगभग-लगभग तय है। दिनेश कार्तिक ने वापसी के बाद से 2 मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now