X close
X close
Indibet

दिनेश कार्तिक ने तूफानी पसास ठोककर 16 साल का सूखा किया खत्म, लेकिन तोड़ दिया धोनी का अनचाहा रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में तूफानी अर्धशतक जड़कर एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कार्तिक ने 27 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से...

By Saurabh Sharma June 17, 2022 • 21:46 PM

भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में तूफानी अर्धशतक जड़कर एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कार्तिक ने 27 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली। 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले कार्तिक के करियर का यह पहला अर्धशतक है। 

सबसे अनचाहा रिकॉर्ड

Trending


कार्तिक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 37 साल 16 दिन की उम्र में यह कारनामा किया। इस मामले में उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 36 साल 229 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा था। 

तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए नंबर 6 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम था, जिन्होंन 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाए थे। 

बता दें कि आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए कार्तिक ने फिनिशर का रोल निभाते हुए शानदार बल्लेबाजी थी, जिसकी बदौलत उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की। उन्हें इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now