X close
X close
Indibet

देवधर ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक,रविचंद्रन अश्विन की पारी गई बेकार,इंडिया बी ने इंडिया-ए को 43 रन से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 23, 2018 • 22:06 PM View: 2307

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| कप्तान दिनेश कार्तिक (99) और रविचंद्रन अश्विन (54) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 123 रनों की साझेदारी देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया-ए की जीत नहीं दिलाई। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए इस मैच में इंडिया-बी ने इंडिया-ए को 43 रनों से हरा दिया। इंडिया-बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए थे। उसके लिए हनुमा विहारी ने नाबाद 87 और मनोज तिवारी ने 52 रनों की पारी खेली थी। जवाब में इंडिया-ए की टीम 46.4 ओवरों में 218 रनों पर ही ढेर हो गई। देखें पूरा स्कोरकार्ड

इंडिया-बी की तरफ से लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने चार विकेट लिए तो वहीं शाहबाज नदीम के हिस्से तीन विकेट आए। मंयक ने अश्विन को आउट कर साझेदारी को तोड़ा तो वहीं नदीम ने कार्तिक को शतक पूरा नहीं करने दिया। 

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-ए ने अपने पांच विकेट 87 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे। यहां से कप्तान कार्तिक और अश्विन ने टीम को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की। इन दोनों को बल्लेबाजी करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही थी। दोनों आसानी से रन बना रहे थे। इसी बीच अश्विन ने मयंक की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारने की कोशिश की लेकिन चूक गए और स्टम्पिंग हो गए। 

 इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

अश्विन का विकेट 210 के कुल स्कोर पर गिरा। अश्विन ने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। इसके चार रन बाद ही नदीम की गेंद कार्तिक के बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर गई जिसे नदीम ने अपने आगे डाइव मार कर कैच किया और कार्तिक की पारी का अंत किया। यहां से इंडिया-ए की हार तय हो गई थी। 

कार्तिक ने अपनी पारी में 114 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

मयंक ने श्रेयस गोपाल (1), धवल कुलकर्णी (0) और मोहम्मद सिराज (2) के विकेट लेकर इंडिया-ए को हार सौंपी। 

इससे पहले, इंडिया-बी के ऊपरी क्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उसका निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा। मोहम्मद सिराज ने रुतुराज गायकवाड़ (2) का विकेट लेकर इंडिया-बी को पहला झटका दिया। वह 28 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद मयंक अग्रवाल (46), कप्तान श्रेयस अय्यर (41), विहारी और तिवारी ने अच्छी पारियां खेल टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया लेकिन टीम का निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा और इंडिया-बी 300 के करीब पहुंचने से चूक गई। 

इंडिया-ए के लिए रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। कुलकर्णी, सिराज, सिद्धार्थ कौल, क्रूणाल पांड्या, श्रेयस गोपाल को एक-एक विकेट मिला।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now