Advertisement
Advertisement

6,6,6,6,6,6: नेपाल के तूफानी बल्लेबाज ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के ठोंककर युवराज की बराबरी की

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी शनिवार को कतर के खिलाफ मैच के दौरान T20I में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap April 13, 2024 • 19:00 PM
6,6,6,6,6,6: नेपाल के तूफानी बल्लेबाज ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के ठोंककर युवराज की बराबरी की
6,6,6,6,6,6: नेपाल के तूफानी बल्लेबाज ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के ठोंककर युवराज की बराबरी की (Image Source: Google)
Advertisement

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी (Dipendra Singh Airee) शनिवार को कतर के खिलाफ मैच के दौरान टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। ओमान के एआई अमराट क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे एसीसी मेन्स प्रीमियर कप के सातवें मैच के दौरान पारी का आखिरी ओवर करने आये कामरान खान ने ऐरी को 6 छक्के जड़ते हुए 36 रन बटोर लिए। 

T20I में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले बल्लेबाज 

Trending


युवराज सिंह बनाम इंग्लैंड, 2007

2021 में कीरोन पोलार्ड बनाम श्रीलंका

2024 में दीपेंद्र सिंह ऐरी बनाम कतर

इस मैच में दीपेंद्र ने 21 गेंदों में तीन चौको और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी की मदद से नेपाल पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही। नेपाली बल्लेबाज दीपेंद्र ने इससे पहले चीन के हांग्जो में आयोजित 2023 एशियाई खेलों के दौरान मंगोलिया के खिलाफ नौ गेंदों में सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जड़ दिया था। इस मामलें में उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था। इसी पारी में दीपेंद्र ने भी एक ओवर में पांच छक्के लगाए और अगले ओवर की पहली गेंद पर एक और लगातार छह गेंदों पर छक्के लगाए।

कतर के खिलाफ नेपाल की प्लेइंग इलेवन: कुशल भुर्तेल , आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, सुदीप जोरा, गुलसन झा, बिबेक यादव, अविनाश बोहरा, सोमपाल कामी, ललित राजबंशी। 

Also Read: Live Score

नेपाल के खिलाफ कतर की प्लेइंग इलेवन: सकलैन अरशद, अदनान मिर्जा, मोहम्मद अहनाफ, मुहम्मद तनवीर (कप्तान), कामरान खान, अमीर फारूक, मोहम्मद इरशाद, रिफाई थेरुवथ (विकेटकीपर), हिमांशु राठौड़, मुसावर शाह, एम इकरामुल्ला खान। 


Cricket Scorecard

Advertisement