X close
X close
Indibet

IPL 2020: गौतम गंभीर,श्रीसंत ने कांग्रेस सांसद शशि थरुर से कहा, धोनी से नहीं करें संजू सैमसन की तुलना

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 28, 2020 • 15:31 PM View: 850

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में राहुल तेवतिया एक ओवर में पांच छक्के लगा सारी सुर्खिया बटोर ले गए, लेकिन उनसे पहले राजस्थान की जीत की बुनियाद संजू सैमसन ने रखी। 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान के लिए सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में चार चौके और सात छक्के शामिल रहे। राजस्थान ने यह मैच चार विकेट से जीत लिया।

सैमसन की पारी पर कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ट्वीट किया, "राजस्थान रॉयल्स ने क्या शानदार जीत हासिल की है। मैं संजू सैमसन को एक दशक से जानता हूं। जब वे 14 साल के थे तभी मैंने उनसे कह दिया था कि वह एक दिन अगले महेंद्र सिंह धोनी होंगे। वो दिन आ गया है। आईपीएल में दो शानदार पारी खेलने के बाद आप जान चुके हैं कि विश्व स्तर का खिलाड़ी आ गया है।"

Trending


थरूर के बयान को गौतम गंभीर और केरल के खिलाड़ी एस. श्रीसंत से समर्थन नहीं मिला।

गंभीर ने थरूर के ट्वीट के जवाब में लिखा, "संजू सैमसन को कोई और बनने की जरूरत नहीं है। वह भारत के संजू सैमसन होंगे।"

श्रीसंत ने भी थरूर के ट्वीट पर जवाब दिया, "वह अगले धोनी नहीं हैं। वह इकलौते संजू सैमसन हैं। उन्होंने 2015 से लगातार सभी प्रारूपों में भारत के लिए खेलना चाहिए था। कृपया उनकी तुलना नहीं कीजिए। अगर उन्हें सही मौका दिया गया होता तो वह इस समय भारत के लिए खेल रहे होते और शायद विश्व कप भी जीत चुके होते।"

उन्होंने लिखा, "मुझे पता है कि वह अभी भी लगातार अच्छा खेलेंगे। यह सिर्फ दो पारियों की बात नहीं है। वह काफी सारे रिकार्ड तोड़ने वाले हैं और देश के लिए काफी सारे विश्व कप जीताने वाले हैं। इसलिए उनकी तुलना किसी से नहीं कीजिए। वह भगवान की हमारी धरती से शानदार मलयाली है। उनका सर्वश्रेष्ठ अभी आना बाकी है।"

सैमसन ने टीम के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 गेंदों पर 74 रन बनाए थे। राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर और मेंटॉर शेन वार्न ने तारीफ में कहा कि वह इस बात से हैरान हैं कि उन जैसी प्रतिभा भारत के लिए नहीं खेल रही है।

वार्न ने राजस्थान द्वारा किए गए इंस्टाग्राम लाइव में कहा, "मैंने यह काफी पहले कह दिया था और मुझे लगता है कि मैने जितने युवा देखे हैं संजू उनमें से काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। मैं इस बात से हैरान हूं कि वह भारत के लिए सभी प्रारूपों में नहीं खेल रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "वह इतने शानदार हैं। बेहतरीन चैम्पियन। उनके पास सभी तरह के शॉट हैं। उम्मीद है कि वह इस साल निरंतर अच्छा खेलें और राजस्थान को ट्रॉफी दिलाने में मदद करें। मैं तीनों प्रारूपों में उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहता हूं।"
 


 
Article