X close
X close

महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसा पेरी का धमाका, दोहरा शतक जमाकर बनाया रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Nov 11, 2017 • 17:19 PM

11 नवंबर, सिडनी (CRICKETNMORE)। महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसा पेरी ने कमाल कर दिया है। एक तरफ जहां अपनी गेंदबाजी में गजब का कैच लपकर हर किसी का दिल जीत जीतनी वाली एलिसा पेरी ने अपनी बल्लेबाजी से भी धमाल कर दिया है।

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाना हो जाएगें आप

इंग्लैंड महिला टीम के साथ खेले जा रहे एशेज टेस्ट मैच में एलिसा पेरी ने दोहरा शतक जमा लिया है। एलिसा पेरी ने नाबाद 213 रन बनाए हैं। ऐसा करते ही एलिसा पेरी ऑस्ट्रेलिया महिला टेस्ट में किसऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी के द्वारा व्यक्तिगत का स्कोर अपने नाम कर लिया। 

इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई लैजेंड करेन रोल्टन के नाम था जो उन्होंने 2001 मे ंलीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ ही 209 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा एलिसे पेरी के द्वारा बनाया गया यह स्कोर महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास का तिसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाना हो जाएगें आप

इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान मिताली राज है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त 2002 में टोटन में 214 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा इस मामले में पहले नंबर पर पाकिस्तान की किरन बलूच हैं जिन्होंने साल 2004 में कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ 242 रन बनाए थे। 

एलिसा पेरी महिला टेस्ट मे ंदोहरा शतक जमाने वाली 7वीं बल्लेबाज हैं। एलिसा पेरी की शानदार दोहरे शतक के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी 448/9 पर घोषित कर दी है। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी मे ं280 रन की बनाए थे। 


TAGS