X close
X close

IPL 2020: अंपायर अनिल चौधरी के नाम से जुड़ा विवाद, डेविड वार्नर के फैसले को किया था प्रभावित

By Prabhat Sharma
Oct 28, 2020 • 14:14 PM

IPL 2020, SRH VS DC: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने दिल्ली कैपिटल (DC) को 88 रनों से हरा दिया। मैच के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) ने SRH के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) के फैसले को प्रभावित किया था जब वह मैच के दौरान DRS लेने के लिए जा रहे थे। 

दिल्ली कैपिटल्स की पारी के रन-चेज़ के 17 वें ओवर के दौरान, संदीप शर्मा की फुल लेंथ डिलीवरी रवि अश्विन के पैड पर लगी। जिसके बाद सनराइजर्स के खिलाड़ियों ने एकजुट होकर अपील की लेकिन अनिल चौधरी ने इस अपील को खारिज कर दिया। अनिल चौधरी ने इशारों-इशारों में बताया कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है जिसके चलते डेविड वार्नर ने DRS का इस्तेमाल नहीं किया।

Also Read: राहुल तेवतिया का दीवाना हुआ इंग्लैंड का यह दिग्गज ऑलराउंडर, कहा- "मेरे पसंदीदा रॉयल"

मैच के दौरान कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस, संजय बांगर और ब्रेट ली ने भी अंपायर अनिल चौधरी के इस फैसले पर टिप्पणी करते हुए इसे गलत बताया था। स्टायरिस ने कहा, 'क्या अंपायर को ऐसा करना चाहिए था? वहां खड़े होकर बोल रहे हैं कि बैट लगा है। अब टीमों के पास रिव्यू लेने की क्षमता है ऐसे में क्या खिलाड़ियों को संकेत देना चाहिए? जब डीआरएस की सुविधा नहीं थी तब हम अक्सर अंपायरों को ऐसा करते देखते थे लेकिन उस वक्त इसमें कोई समस्या नहीं थी।'

स्टायरिस ने आगे कहा, 'पहले टाइम में जब ऑन-फील्ड अंपायर द्वारा फील्डिंग टीम को यह बताया जाता था कि उन्होंने किस वजह से अपना निर्णय दिया है तब वह ठीक था लेकिन DRS के आ जाने के बाद अंपायर द्वारा ऐसा करना ठीक नहीं है।' वहीं अगर आईपीएल सीजन 13 की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद हैदराबाद टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में जीवित है। हैदराबाद को अपने बाकी बचे दोनों मुकाबलों को जीतना अनिवार्य है।