X close
X close

IPL 2020: धोनी ने हार के बाद बताया, इस मुश्किल के कारण रविंद्र जडेजा से कराया 20वां ओवर

By Saurabh Sharma
Oct 18, 2020 • 09:10 AM

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शनिवार को आईपीएल का अपना पहला शतक जमा दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिला दी। धवन ने नाबाद 101 रनों की पारी खेली। इसमें हालांकि चेन्नई के फील्डरों का अहम योगदान रहा जिन्होंने धवन के तीन कैच छोड़े। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इस बात को कबूल किया कि धवन का विकेट चेन्नई की जीत के लिए अहम था।

नौंवे मैच में यह चेन्नई की छठी हार और टीम सिर्फ तीन मैच ही जीती है।

Also Read: IPL 2020: शिखर धवन ने धमाकेदार शतक जड़कर बनाए 2 बड़े अनचाहे रिकॉर्ड, जिन्हें कोई तोड़ना नहीं चाहेगा

मैच के बाद धोनी ने कहा, "धवन का विकेट अहम था, लेकिन हमने उनके कुछ कैच छोड़े। अगर वह लगातार बल्लेबाजी करते रहेंगे तो वह स्ट्राइक रेट को ऊंचा रखेंगे।"

धोनी ने कहा कि दूसरी पारी में विकेट भी अच्छी खेली।

धोनी ने कहा, "विकेट भी दूसरे हाफ में अच्छी खेली। लेकिन हम धवन से श्रेय नहीं ले सकते। ज्यादा ओस भी नहीं थी, लेकिन पिच को बेहतर करने का समय था। यह बड़ा अंतर होता है।"

धोनी एक बार फिर सैम कुरैन के प्रदर्शन से खुश दिखे क्योंकि कुरैन ने 19वें ओवर में महज चार रन दिए एक तरह से चेन्नई का वापसी करा दी थी।

धोनी ने कहा, "एक अच्छी चीज कुरैन का ओवर रहा। वह वाइड यॉर्कर को अच्छे से लागू कर सके। वह आमतौर पर इसे लेकर ज्यादा आत्मविश्वासी नहीं रहते हैं, लेकिन आज उन्होंने अच्छा किया।"

कुरैन के बाद आखिरी ओवर रविद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने डाला, लेकिन ड्वायन ब्रावो होते तो वह आखिरी फेंकते और शायद मैच का परिणाम चेन्नई के पक्ष में हो सकता था। ब्रावो चोटिल हो गए थे।

धोनी ने ब्रावो को लेकर कहा, "ब्रावो फिट नहीं थे। वह बाहर गए और फिर वापस नहीं लौटे। इसलिए विकल्प जडेजा या कर्ण शर्मा थे। मैं जडेजा के साथ गया।"